निहंग सिखों और राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायियों के बीच हिंसक झड़प, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

पंजाब के ब्यास में  निहंग सिखों और राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायियों के बीच रविवार को तब झड़प हो गई जब निहंग सिखों ने अपने मवेशियों को चराने के लिए डेरा परिसर में कथित तौर पर जबरन घुसने की कोशिश की.

निहंग सिखों और राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायियों के बीच हिंसक झड़प, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

शांति बनाए रखने के लिए डेरे पर जाने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है

चंडीगढ़:

निहंग सिखों और राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायियों के बीच रविवार को तब झड़प हो गई जब निहंग सिखों ने अपने मवेशियों को चराने के लिए डेरा परिसर में कथित तौर पर जबरन घुसने की कोशिश की. इस झड़प में 10 व्यक्ति और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. ब्यास पुल के पास झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि दोनों के बीच तलवारें चल गईं. साथ ही दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई. झगड़े की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन स्थिति बिगड़ने लगी और दोनों पक्षों के झगड़े में पुलिस वाले भी घायल हो गए. फिलहाल पुलिस की कोशिश दोनों गुटों को एक दूसरे से दूर रखने की है.

शांति बनाए रखने के लिए डेरे पर जाने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार पहले भी तीन बार दोनों ही गुटों में झड़प हो चुकी है. तरना दल की तरफ से कई बार पशुओं को चरने के लिए ब्यास से गुजारा जाता है. इस दौरान डेरे की जमीन पर पशुओं के पहुंचने पर कई बार दोनों पक्षों के बीच पहले भी झगड़ा हो चुका है, लेकिन तब दोनों पक्षों को बातचीत से ही शांत कर दिया गया, लेकिन रविवार को दोनों पक्ष भिड़ गए. एसएसपी स्वप्न शर्मा ने जानकारी दी कि कुछ निहंग सिख जख्मी हो गए हैं. जिन्हें अस्पतालों में दाखिल करवा दिया गया है. झगड़े के बाद स्थिति तनावपूर्ण हुई थी, लेकिन अब माहौल शांत हो चुका है. वहीं सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत का कहना है कि घायलों को सिविल अस्पताल बाबा बकाला, सिविल अस्पताल अमृतसर और गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com