विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 02, 2023

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में फिर हिंसा, राज्यपाल ने लिया हालात का जायजा

पश्चिम बंगाल में शनिवार रात को दिनहाटा इलाके में हुई झड़पों में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि घायल हुए व्यक्तियों में तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार का परिजन भी शामिल है.

Read Time: 3 mins
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में फिर हिंसा, राज्यपाल ने लिया हालात का जायजा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने हिंसा प्रभावित कूचबिहार जिले में स्थिति का जायजा लिया, जहां रात को फिर से झड़पें हुईं. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात को दिनहाटा इलाके में हुई झड़पों में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि घायल हुए व्यक्तियों में तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार का परिजन भी शामिल है.

अधिकारियों ने बताया कि बोस ने कूचबिहार सर्किट हाउस से रातभर स्थिति पर नजर रखी, जहां वह ठहरे हुए हैं और राज्य के निर्वाचन आयुक्त राजीव सिन्हा, पुलिस अधीक्षक और जिला मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए. राजभवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फोन पर न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, "राज्यपाल ने रविवार सुबह अस्पताल का दौरा किया, जहां पांच घायल लोगों का उपचार हो रहा है और राज्यपाल उस घटनास्थल का भी दौरा कर सकते हैं, जहां झड़पें हुईं."

बोस ने अस्पताल प्राधिकारियों से भी बात की और उनसे घायलों को गुणवत्तापूर्ण उपचार उपलब्ध कराने को कहा. उन्होंने कूच बिहार के जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक को फोन किया और उनसे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा. राज्य के उत्तरी जिलों का दौरा कर रहे बोस ने दिनहाटा में हिंसा की घटनाओं में जान गंवाने वाले तथा घायल व्यक्तियों के परिवारों से भी मुलाकात की.

राजभवन ने हिंसा और धमकी की शिकायतों से निपटने के लिए एक ‘शांति गृह' और चौबीस घंटे काम करने वाली एक हेल्पलाइन शुरू की है. राज्य में आठ जुलाई को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में करीब 5.67 लाख लोग मतदान करने के लिए पात्र हैं. ये चुनाव जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों में करीब 74,000 सीटों के लिए होंगे.

इसे भी पढ़ें :- 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बधाई के बहाने इशारे ही इशारे में क्या कह गए राहुल और अखिलेश
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में फिर हिंसा, राज्यपाल ने लिया हालात का जायजा
बेटा चाहिए था... दिल्ली के एक परिवार ने जन्म होते ही दो नवजात बच्चियों की ली जान
Next Article
बेटा चाहिए था... दिल्ली के एक परिवार ने जन्म होते ही दो नवजात बच्चियों की ली जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;