विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2023

ग्वालियर के जय विलास महल में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत की जोरदार तैयारी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारी में जुटीं, कई किस्मों के व्यंजन हो रहे तैयार

ग्वालियर के जय विलास महल में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत की जोरदार तैयारी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ग्वालियर के जय विलास महल में सिंधिया परिवार के साथ भोज में शामिल होंगी.
नई दिल्ली:

भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 जुलाई को ग्वालियर जाएंगी. वे अपने दौरे में शहर में स्थित IIITM कॉलेज जाएंगी और इसके साथ ही वे जय विलास महल भी जाएंगी. जय विलास महल में उनके स्वागत की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया खुद इस कार्यक्रम की तैयारी में जुटी हुई हैं.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ग्वालियर महल के संग्रहालय का दौरा करेंगी और सिंधिया परिवार के साथ दोपहर का भोजन भी करेंगी. उनकी इस विशेष दावत के लिए अनेक बावर्ची लगे हुए है. व्यंजन बनाने वालों को खास आदेश है कि किसी भी व्यंजन में अदरक, लहसुन, प्याज, काला नमक और चाट मसाला नहीं डाला जाए.

यह ध्यान में रखते हुए कि राष्ट्रपति सिर्फ सात्विक भोजन करती हैं, हर व्यंजन को ध्यान से बनाया जा रहा है. खाने की विशेष बात यह है कि इसमें महाराष्ट्र, ओडिशा और नेपाल के कई विशेष व्यंजन शामिल होंगे.

इससे पूर्व सिंधिया परिवार भारत के छह राष्ट्रपतियों डॉ राजेन्द्र प्रसाद, डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन, ज्ञानी जैल सिंह, शंकरदयाल शर्मा, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम और प्रतिभा पाटिल का यहां स्वागत कर चुका है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 से 15 जुलाई तक मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान की यात्रा पर करेंगी. राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति मुर्मू 13 जुलाई को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं प्रबंध संस्थान के चौथे दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी.

बयान के अनुसार, 14 जुलाई को राष्ट्रपति का जयपुर में राजस्थान विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करने का कार्यक्रम है. इसी दिन शाम को वे जयपुर में राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (राजस्थान शाखा) के तत्वावधान में राजस्थान विधानसभा द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित करेंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूपी-बिहार में बारिश का कहर, कई नदियां उफान पर, जानिए आज किन राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश
ग्वालियर के जय विलास महल में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत की जोरदार तैयारी
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Next Article
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com