Video: तेलंगाना की YSRTP नेता ने पुलिसकर्मी को मारा थप्पड़, 14 दिनों के लिए भेजी गई जेल

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्रों के कथित रूप से लीक होने को लेकर तेलंगाना में व्यापक विरोध देखा जा रहा है. विपक्षी केसीआर सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

हैदराबाद:

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने के आरोप में सोमवार को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया. गौरतलब है कि शर्मिला पेपर लीक कांड को लेकर प्रदर्शन कर रही थी. वो इस दौरान भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नों के कथित लीक की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के कार्यालय की तरफ प्रदर्शन करते हुए बढ़ रही थी. इस दौरान ही पुलिस ने उसे रोक दिया. 

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पुलिस कर्मियों को शर्मिला की कार को रोकने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. वाहन को रोकने के तुरंत बाद, वो एक पुलिसकर्मी के पास जाती है. शर्मिला पुलिसकर्मी से उलझ जाती है. और बातों ही बातों में वो उसे थप्पड़ मार देती है. इसके बाद दोनों के बीच काफी बहस होती है.  एक अन्य वीडियो में भी  शर्मिला एक पुलिस कर्मी को थप्पड़ मारती हुई दिखाई दे रही हैं. 

बाद में, तस्वीरों में शर्मिला की मां वाईएस विजयम्मा को पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए देखा गया. विजयम्मा, शर्मिला से मिलने के लिए हैदराबाद के जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन पहुंची थी.  


गौरतलब है कि तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्रों के कथित रूप से लीक होने को लेकर तेलंगाना में व्यापक विरोध देखा जा रहा है. आरोपों के सामने आने के बाद से कम से कम 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सरकारी रिक्तियों को भरने के लिए तीन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. कथित लीक को लेकर विपक्षी दलों ने के चंद्रशेखर राव सरकार पर निशाना साधा है. 

बताते चलें कि शर्मिला, जो तेलंगाना में एक स्वतंत्र राजनीतिक पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं, पेपर लीक के मुद्दे को लगातार उठाती रही हैं. पिछले महीने, उन्हें इस मुद्दे पर हैदराबाद में एक विरोध प्रदर्शन से हिरासत में लिया गया था. आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी और जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन शर्मिला ने हाल ही में अपनी पार्टी के समर्थन में पूरे तेलंगाना में मार्च किया था. साथ ही उन्होंने   जोर देकर कहा था कि उसकी पार्टी का उसके भाई की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है, जो आंध्र में सत्ता में है. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com