VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष के '400 पार' बयान पर राज्यसभा में पीएम मोदी समेत सत्ता पक्ष ने लगाए ठहाके

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भाषण पर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की भी प्रतिक्रिया आई. पीयूष गोयल ने कहा, “आज खरगे जी ने आखिरकार सच कहा है, और सच के अलावा कुछ नहीं कहा है.”

VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष के '400 पार' बयान पर राज्यसभा में पीएम मोदी समेत सत्ता पक्ष ने लगाए ठहाके

बीजेपी ने मल्लिकार्जुन खरगे के भाषण का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

नई दिल्ली :

राज्यसभा में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के एक वक्तव्य से सत्ता पक्ष में जोरदार ठहाके लगे. यह घटना सरकार के किसी विपक्षी नेता के बयान से तहे दिल से सहमत होने का एक दुर्लभ उदाहरण भी बन गई.

मल्लिकार्जुन खरगे सदन में महिला प्रतिनिधित्व के मुद्दे पर लोकसभा में सरकार के बहुमत के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, "आपका इतना बहुमत है, पहले 330-334 थे, अब तो '400 पार' हो रहा है." 

कांग्रेस प्रमुख शायद बीजेपी के उस नारे का जिक्र कर रहे थे जिसमें पार्टी ने आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. खरगे के इस बयान पर सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हंसी छूट गई. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित सत्ता पक्ष के अन्य सांसद और यहां तक कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ भी उनके कथन पर हंसने लगे.

ठहाकों के बीच पीयूष गोयल खड़े हुए और कहा, “आज खरगे जी ने आखिरकार सच कहा है, और सच के अलावा कुछ नहीं कहा है.” इस पर खरगे ने अपने बयान को स्पष्ट करने की कोशिश की.  

बीजेपी ने एक्स पर मल्लिकार्जुन खरगे के भाषण का एक क्लिप पोस्ट किया. बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज भी कसा. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा- "पीएम मोदी ऐसे हों, मुझे नए नफरत करने वालों की जरूरत है, पुराने मेरे प्रशंसक बन गए हैं...''

सभापति जगदीप धनखड़ ने पीयूष गोयल के बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि विपक्ष के किसी नेता की इतनी सराहना कभी नहीं की गई, यह एक रिकॉर्ड है. आपके (खरगे) भाषण की प्रशंसा की जा रही है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने जवाब दिया, "मुझे पता है कि इसकी प्रशंसा क्यों की जा रही है. वे (बीजेपी) अपना ढिंढोरा पीट रहे हैं. कह रहे हैं कि उन्हें 400 सीटें मिलेंगी या 500 सीटें... वे 100 सीटें भी पार नहीं करेंगे. इंडिया (विपक्ष का इंडिया गठबंधन) मजबूत है."