VIDEO: देवी पूजा के दौरान अंगारों पर चले संबित पात्रा, ट्वीट कर कहा- 'धन्य अनुभव कर रहा हूं'

परंपरा के अनुसार, झामू जात्रा एक तपस्या है और भक्त अपनी इच्छाओं की पूर्ति तथा देवी मां को प्रसन्न करने के लिए अंगारों पर चलते हैं.

VIDEO: देवी पूजा के दौरान अंगारों पर चले संबित पात्रा, ट्वीट कर कहा- 'धन्य अनुभव कर रहा हूं'

लोगों के कल्याण और क्षेत्र में शांति के लिए अंगारों पर चला: संबित पात्रा

खास बातें

  • पूजा के दौरान अंगारों पर चले संबित पात्रा.
  • लगभग 10 मीटर तक कोयलों पर चले.
  • ओडिशा में काफी प्रसिद्ध है झामू जात्रा.
पुरी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा मंगलवार को ओडिशा के पुरी जिले में झामू जात्रा में पूजा के दौरान जलते हुए कोयले के अंगारों पर चलने लगे. संबित पात्रा जलते हुए कोयले पर लगभग 10 मीटर तक चले. संबित पात्रा ने कोयले पर चलने का वीडियो ट्वीट भी किया और लिखा कि ‘‘शक्ति पूजा हमारी सनातन संस्कृति एवं परंपरा का अहम हिस्सा है, पुरी जिले के समंग पंचायत के रेबती रमण गांव में आयोजित यह दण्ड और झामू यात्रा इसी प्राचीन परंपरा का प्रतीक है. इस तीर्थयात्रा में अग्नि पर चलकर मां की पूजा-अर्चना एवं आशीर्वाद प्राप्त कर, खुद को धन्य अनुभव कर रहा हूँ.…''

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने ऐसा करने की वजह का भी खुलासा किया और कहा कि लोगों के कल्याण और क्षेत्र में शांति के लिए आग पर चलने का कार्य उन्होंने किया. संबित पात्रा की ओर से ट्वीट की गई वीडियो में वह अंगारों पर चलने के बाद वहां पर मौजूद लोगों का आशीर्वाद भी लेते हुए दिखे.

परंपरा के अनुसार, झामू जात्रा एक तपस्या है और भक्त अपनी इच्छाओं की पूर्ति तथा देवी मां को प्रसन्न करने के लिए अंगारों पर चलते हैं.

बता दें पात्रा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह बीजू जनता दल (बीजद) के पिनाकी मिश्रा से 10,000 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें:- 
--कर्नाटक में टिकट नहीं दिए जाने से नाराज़ लक्ष्मण सावदी ने छोड़ दी BJP

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--"केरल कांग्रेस में गिरावट की वजह यही है..." : ट्विटर पर 'अनफॉलो' करने की कांग्रेसी नेता की अपील पर बोले अनिल एंटनी