VIDEO : PM मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में बैठकर यूरोप में "चलाई कार"

India 5G Launch : प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 5जी सर्विस (5G services) को लॉन्च किया. इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन में उद्घाटन में पीएम मोदी ने यूरोप में एक कार का परीक्षण ड्राइव किया.

VIDEO : PM मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में बैठकर यूरोप में

5जी तकनीक के सहारे पीएम मोदी ने दिल्ली में बैठकर से यूरोप में कार चलाई.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने आज दिल्ली के प्रगति मैदान में 5जी सेवाओं (5G services) की लॉन्चिंग के साथ ही यूरोप में एक कार परीक्षण ड्राइव किया. पीएम मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान (Pragati Maidan) में बैठकर ही 5जी तकनीक की मदद से यूरोप में कार चलाई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, "दुनिया चला रहा भारत".

IMC 2022 सभा को पीएम ने किया संबोधित 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में भारत को शीर्ष पर चढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है.  पीएम ने कहा कि भारत और भारतीय इससे कम पर समझौता नहीं कर सकते. चौथी अद्यौगिक क्रांति का नेतृत्व भारत करेगा. 

दिल्ली के प्रगति मैदान पीएम ने में जियो पवेलियन में प्रदर्शित ट्रू 5G उपकरणों को देखा और ‘जियो-ग्लास' को पहन कर उसका अनुभव भी किया. उन्होंने युवा Jio इंजीनियरों की एक टीम द्वारा एंड-टू-एंड 5G तकनीक के स्वदेशी विकास को भी समझा. इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी उपस्थित रहे. 

bqk9qj5g

Add image caption here

यहां रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और  रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने पीएम मोदी को 5जी सेवाओं के बारे में फुल डेमो दिया. यहां पीएम मोदी ने 5जी सेवाओं का प्रत्यक्ष अनुभव किया.

ये भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Video: NDTV से बोले शशि थरूर - " मोदी शायद हमारे देश में हिंदी के सबसे बेहतरीन स्पीकर"