VIDEO : चलती वंदे भारत ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान फिसला शख्स, रेलवे पुलिसकर्मी ने बचाया

यात्री ने बचाने वाले शख्‍स के प्रति आभार जताया है.  यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. समय पर की गई कार्रवाई के लिए अब लोग आरपीएफ अधिकारी की सराहना कर रहे हैं. 

नई दिल्‍ली :

रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force ) के जवानों की सतर्कता और त्‍वरित कार्रवाई के चलते पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर एक यात्री की जान बच गई. यह घटना मंगलवार की है, जब हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 21 से रवाना हुई. चलती ट्रेन पकड़ने की होड़ में एक शख्स उसकी तरफ दौड़ा और गार्ड के केबिन में घुसने की कोशिश करने लगा. हालांकि वह अपना संतुलन खो बैठा और नीचे गिर गया. वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच की जगह में फिसल गया, लेकिन उसी वक्‍त आरपीएफ अधिकारी उसकी ओर दौड़े और उसे सुरक्षित बाहर खींच लिया. अधिकारी की पहचान सहायक उप-निरीक्षक बिनोद कुमार चौधरी के रूप में की गई है. 

यात्री ने बचाने वाले शख्‍स के प्रति आभार जताया है.  यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. समय पर की गई कार्रवाई के लिए अब लोग आरपीएफ अधिकारी की सराहना कर रहे हैं. 

यह पहली बार नहीं है जब आरपीएफ कर्मी ने किसी यात्री को बचाया है.  

इस साल मार्च में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जब एक यात्री ने मुंबई के बांद्रा टर्मिनस पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की थी. वह संतुलन खो बैठा और फिसल गया. आरपीएफ इंडिया द्वारा ट्विटर पर अपलोड किए गए घटना के सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन के स्टेशन से निकलते समय एक यात्री बैग लेकर प्लेटफॉर्म पर दौड़ता नजर आता है. वह दरवाजे का हैंडल पकड़कर चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास करता है, लेकिन संतुलन बिगड़ जाता है और वह ट्रेन के साथ कुछ दूरी तक घसीटता चला जाता है.  तभी आरपीएफ कांस्टेबल सुशील कुमार तुरंत मदद के लिए पहुंचे और यात्री को सुरक्षित बाहर निकाला. 

रेल मंत्रालय ने बार-बार यात्रियों से आग्रह किया है कि वे चलती ट्रेनों में न चढ़ें और न ही उतरें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* रेलवे प्लेटफॉर्म पर Live चोरी करते धरा गया चोर, RPF की यह तरकीब आई काम
* ट्रेन गोलीबारी कांड में मारे गए यात्री के बेटे ने कहा, भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा
* RPF कॉन्स्टेबल ने ट्रेन में ASI समेत 3 यात्रियों को मारी थी गोली, अब सांप्रदायिक एंगल से होगी जांच