VIDEO: केरल में साइकिल सवार लड़के पर आवारा कुत्ते ने किया हमला

स्थानीय मीडिया ने कहा कि लड़का सातवीं कक्षा में कोझीकोड में पढ़ता है. वह साइकिल चला रहा था, अचानक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया

VIDEO: केरल में साइकिल सवार लड़के पर आवारा कुत्ते ने किया हमला

लड़के पर घर के पास में कुत्ते ने हमला किया.

खास बातें

  • घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल
  • वीडियो फुटेज गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड
  • दिल्ली एनसीार में भी कुत्ते के काटने के मामलों में वृद्धि

केरल (Kerala) के कोझीकोड के एक गांव में साइकिल पर सवार एक लड़के पर आवारा कुत्ते (Stray dog) ने हमला कर दिया. इस घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. रेडिट पर r/kerala के तहत पोस्ट किए गए 51 सेकंड के वीडियो में लड़का साइकिल पर एक गली में प्रवेश करता हुआ दिखता है. इसी दौरान कुत्ता उस पर हमला करता है. 

वीडियो फुटेज गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है. स्थानीय अखबारों के अनुसार लड़का सातवीं कक्षा में पढ़ता है और यह घटना रविवार दोपहर की है. यह मामला देश भर में कुत्ते के काटने के मामलों में वृद्धि के बीच सामने आया है.

वीडियो क्लिप में लड़का एक घर के पास अपनी साइकिल रोकते हुए दिखता है. अन्य बच्चे भी उससे मिलने के लिए बाहर आते हैं. अचानक एक काले रंग का आवारा कुत्ता कहीं से आता है और लड़के पर झपटता है. वह उसके हाथ पर काट लेता है.

चौंककर लड़का जमीन पर गिर जाता है और कुत्ता लड़के के हाथ पर अपना जबड़ा मजबूती से जमा लेता है और गुर्राता रहता है. दूसरे डरे हुए बच्चे घर के अंदर भाग जाते हैं.

कक्षा सात का लड़का भागने की कोशिश करता है लेकिन उसके हाथ पर कुत्ते के जबड़े की पकड़ बहुत मजबूत साबित होती है. वह उठता है लेकिन फिर गिर जाता है. लड़का एक बार फिर उठता है और कुत्ते को साथ में घसीटता हुआ घर के अंदर भागता है.

जब लड़का घर में प्रवेश करने लगता है तो कुत्ता आखिरकार उसे छोड़ देता है और भाग जाता है. कुछ सेकंड बाद, एक और कुत्ता घर के सामने से जाता हुआ दिखाई देता है. उसके बाद कुछ स्थानीय लोग लड़के को देखने के लिए घर में प्रवेश करते हैं.

दिल्ली के पास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में भी कुत्ते के काटने के मामलों में वृद्धि हुई है. पिछले हफ्ते गाजियाबाद में एक हाउसिंग सोसाइटी की लिफ्ट के अंदर एक पालतू कुत्ते ने एक लड़के पर हमला कर दिया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसी तरह की एक और घटना नोएडा में सामने आई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन मामलों के बाद दिल्ली नगर निगम ने निवासियों से अपने पालतू जानवरों को पंजीकृत कराने के लिए कहा है और चेतावनी दी है कि मानदंड का पालन न करने पर कार्रवाई की जा सकती है.