वंदे भारत में आई तकनीकी गड़बड़ी, यात्रियों को शताब्‍दी ट्रेन से किया रवाना 

नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में यह तकनीकी गड़बड़ी सामने आई है. इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

वंदे भारत में आई तकनीकी गड़बड़ी, यात्रियों को शताब्‍दी ट्रेन से किया रवाना 

वंदे भारत ट्रेन में तकनीकी गड़बड़ी के चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

नई दिल्‍ली :

सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत (Vande Bharat) एक्सप्रेस मवेशियों को टक्कर मारने की घटनाओं के कारण पिछले तीन दिनों से सुर्खियों में है. वंदे भारत ट्रेन शनिवार को एक बार फिर चर्चा में आ गई. आज बेयरिंग में खराबी के कारण ट्रेन के पहिए जाम हो गए. नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (ट्रेन नंबर 22436) में यह तकनीकी गड़बड़ी सामने आई है. इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उत्तर मध्य रेलवे के दनकौर और वैर स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के C-8 कोच के ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट आ गया. इसके बाद खुर्जा स्‍टेशन पर यात्रियों को शताब्‍दी ट्रेन से रवाना किया गया. इसके कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही है. 

ट्रेन में तकनीकी गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद एडीआरएम दिल्‍ली ने अपनी टीम के साथ इस ट्रेन का निरीक्षण किया. इसके बाद एनसीआर टीम की मदद से बेयरिंग जाम को ठीक किया गया. हालांकि, तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन को खुर्जा स्‍टेशन तक 20 किमी प्रति घंटे की सीमित गति से लाया गया. 

दिल्‍ली से सुबह 10:45 पर खुर्जा के लिए रिप्‍लेसमेंट ट्रेन को रवाना किया गया. ट्रेन के खुर्जा पहुंचने के बाद यात्रियों को इस ट्रेन से दोपहर 12:45 पर रवाना किया गया. साथ ही इस दौरान अधिकारियों की एक संयुक्त टीम स्थिति की निगरानी और यात्रियों को शिफ्ट करने के लिए मौके पर मौजूद रही. 

अधिकारियों के मुताबिक, रेक को मेंटिनेंस डिपो में वापस ले जाने के बाद तकनीकी गड़बड़ी की विस्‍तृत जांच की जाएगी.  

ये भी पढ़ें:

* ट्रेन की छत पर बैठकर खतरनाक तरीके से सफर कर रहे थे लोग, अकेले बैठे चाचा पर अटक गईं सबकी नज़रें
* भैंसों के झुंड से टकरा गई थी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मालिकों के खिलाफ रेलवे ने दर्ज की FIR
* ट्रेन के अंदर महिलाओं ने की आपस में लड़ाई, लोगों ने कहा- कोई तो मामला शांत करवा दो भाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई अहमदाबाद रूट पर गाय और भैंस से टकराई वंदे भारत