उत्तरकाशी हिमस्खलन: एक और पर्वतारोही का शव बरामद, अब तक कुल 27 शव मिले

असम, मेघालय और उत्तर प्रदेश के तीन पर्वतारोही प्रशिक्षुओं के शवों को देहरादून में जॉलीग्रांट के हिमालयन अस्पताल में भेजा गया है, जहां से उन्हें उनके घरों तक ले जाया जाएगा.

उत्तरकाशी हिमस्खलन: एक और पर्वतारोही का शव बरामद, अब तक कुल 27 शव मिले

उत्तरकाशी (उत्तराखंड):

उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा चोटी के पास मंगलवार को हुए हिमस्खलन के बाद लापता पर्वतारोहियों में से और एक का शव शनिवार को बरामद किया गया. हादसे में लापता हुए 29 पर्वतारोहियों में से अब तक 27 के शव बरामद किये जा चुके हैं. वहीं, शनिवार तक सात पर्वतारोहियों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए. नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के मुताबिक, एनआईएम के 29 पर्वतारोही चढ़ाई के बाद लौटते समय चार अक्टूबर को 17 हजार फुट की ऊंचाई पर द्रौपदी का डांडा-द्वितीय चोटी पर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे.

संस्थान ने बताया कि और एक शव मिलने के साथ ही अब तक कुल 27 पर्वतारोहियों के शव बरामद किये गए हैं, जबकि दो अब भी लापता हैं. संस्थान ने बताया कि चार पर्वतारोहियों के शव उत्तरकाशी में ही उनके परिजनों को सौंप दिए गए.

वहीं, असम, मेघालय और उत्तर प्रदेश के तीन पर्वतारोही प्रशिक्षुओं के शवों को देहरादून में जॉलीग्रांट के हिमालयन अस्पताल में भेजा गया है, जहां से उन्हें उनके घरों तक ले जाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने कहा कि मौसम में सुधार के बाद ही हवाई मार्ग से बचाव अभियान को बहाल किया जा सकेगा.