दिल्ली में उत्तराखंड पर कांग्रेस का 'महामंथन', इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक की तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड राज्य आज नई चुनौतियों से जूझ रहा है. राज्य में हमारे नेता व कार्यकर्त्ता एक प्रबल विपक्ष की भूमिका निभा, बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर कर रहे हैं.

दिल्ली में उत्तराखंड पर कांग्रेस का 'महामंथन', इन मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस की बैठक

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान के साथ उत्तराखंड कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता मे हुई बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे. बैठक में फैसला हुआ कि कांग्रेस पार्टी अग्निवीर योजना को लेकर उत्तराखंड में पदयात्रा निकालेगी. पदयात्रा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक की तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड राज्य आज नई चुनौतियों से जूझ रहा है. राज्य में हमारे नेता व कार्यकर्त्ता एक प्रबल विपक्ष की भूमिका निभा, बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर कर रहे हैं. हमारा प्रयास है कि उत्तराखंड में सब लोग मिलजुल कर रहें और राज्य को प्रगति की ओर ले जाएं. 

बैठक के बाद राहुल गांधी ने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना जैसे अन्याय और महिलाओं के विरुद्ध अपराधों के खिलाफ़ आवाज़ उठाएगी और राज्य में पदयात्रा के माध्यम से जनता से संवाद स्थापित करेगी. बैठक के बाद उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक आलाकमान द्वारा ली गई है। बैठक में आगामी रणनीति तैयार की गई.

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि अग्निवीर योजना से उत्तराखंड को बड़ा नुकसान हुआ है. सत्ता उत्तराखंड में अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी आगामी दिनों में पदयात्रा निकालेगी. उत्तराखंड कुमाऊं रेजीमेंट और गढ़वाल रेजीमेंट का घर है. उत्तराखंड प्रदेश के हर गांव का नौजवान सेना में जाना चाहता है.

कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी द्वारा पदयात्रा निकाली जाएंगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. उत्तराखंड में माहौल बदल रहा है और बदलाव दिखाई दे रहा है. कांग्रेस पार्टी का प्रयास है कि वह जनता के बीच जाकर संवाद करे और जनता से जुड़े मुद्दों को सरकार के समक्ष उठाएं.

ये भी पढ़ें:- 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : बिना मुख्यमंत्री के चेहरे पर चुनावी मैदान में उतरेगी BJP,जानिए बीजेपी का प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में यमुना का बढ़ता जलस्तर : सिंघू, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डरों से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री पर रोक