दिल्ली में यमुना का बढ़ता जलस्तर : सिंघू, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डरों से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री पर रोक

दिल्ली में यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच कई इलाकों में पानी घुस गया है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने एहतियातन इन प्रभावित इलाकों में सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.

दिल्ली में यमुना का बढ़ता जलस्तर : सिंघू, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डरों से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री पर रोक

दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद

नई दिल्ली:

दिल्ली में यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए राजधानी में सिंघू, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डर से भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. सरकार के अगले आदेश तक इन बॉर्डरों से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. दिल्ली में गुरुवार को यमुना का जलस्तर 208.60 से ऊपर पहुंच गया है. यह अब तक का रिकॉर्ड है. यमुना में जलस्तर के बढ़ने से यमुना के आसपास के इलाकों में पानी भर गया है. 

दिल्ली सरकार ने स्कूलों को किया बंद

दिल्ली में यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच कई इलाकों में पानी घुस गया है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने एहतियातन इन प्रभावित इलाकों में सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों से अपील की है कि वो ऐसे समय एक दूसरे का साथ दें और सरकार के निर्देशों को पालन करें. 

मौसम विभाग की चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में यमुना के जलस्तर में अगले कुछ दिनों में गिरावट की संभावनाएं कम ही है. इसकी वजह है मौसम विभाग की पहाड़ी राज्यों को लेकर जारी की गई चेतावनी. मौसम विभान ने कहा कि पहाड़ी राज्यों में अगले कुछ दिनों तक रुक रुककर बारिश का दौर जारी रहेगा. अगर ऐसा होता है तो इससे पहाड़ी नदियों के साथ-साथ दिल्ली और आसपास के मैदानी इलाकों से होकर गुजरने वाली नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी का दौर जारी रह सकता है.