"पहले की सरकारें गरीबों को भूख..." : बिजनौर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा प्रयास है कि गंगा एक्सप्रेसवे समय से बनकर तैयार हो जाए ताकि इसे मेरठ के रास्ते हरिद्वार तक ले जाने की कार्रवाई जल्द प्रारंभ की जा सके.

सरकार जातिवाद और परिवारवाद से ऊपर उठकर खुशहाली के लिए कर रही काम

खास बातें

  • विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए सीएम
  • खुशहाली के लिए काम कर रही सरकार
  • अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर भी बन रहा है
बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनौर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने यूपी की पहले की सरकारों पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बिजनौर में कहा कि विकास की मुख्य धारा से जुड़कर बिजनौर आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक आदर्श जनपद बनने की ओर अग्रसर है. विकास का लाभ किसी एक को नहीं बल्कि सभी को प्राप्त होता है. विकास की पहली शर्त सुरक्षा होती है. ऐसे में सरकार ने जीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रदेश भर में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाई है जबकि पहले इसी उत्तर प्रदेश में हर दूसरे दिन दंगे होते थे और महीनों कर्फ्यू लगा रहता था. वहीं आज यूपी में नो कर्फ्यू नो दंगा यूपी में सब चंगा है. इतना ही नहीं प्रदेश की कनेक्टिविटी भी पहले से काफी बेहतर हुई है. बिजनौर से मेरठ और दिल्ली से फोर लेन से सीधे नजीबाबाद जुड़ रहा है. हमारा प्रयास है कि गंगा एक्सप्रेसवे समय से बनकर तैयार हो जाए ताकि इसे मेरठ के रास्ते हरिद्वार तक ले जाने की कार्रवाई जल्द प्रारंभ की जा सके. 

सरकार जातिवाद और परिवारवाद से ऊपर उठकर खुशहाली के लिए कर रही काम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज बिजनौर में सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, जिसके बारे में किसी ने सोचा नहीं था. यह नया परिवर्तन है. परिवर्तन तब आता है जब सरकार और समाज मिलकर जातिवाद, परिवारवाद और मजहब से ऊपर उठ करके विकास और खुशहाली के लिए कार्य करते हैं. पिछले साढ़े नौ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सभी को एक नया भारत दिखाई देता है, जिसमें हर नागरिकों को सभी सुविधाएं दी जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र साढ़े नौ वर्षों में 4 करोड़ गरीबों को फ्री आवास की सुविधा दी. इसके साथ ही फ्री में शौचालय, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, राशन, कोरोना कालखंड में टेस्ट, उपचार और वैक्सीन की सुविधा दी गई. इसके अलावा वन जिला वन प्रोडक्ट के तहत उद्यमियों को एक नई गति मिली है. डबल इंजन की सरकार व्यापारियों को जीवन बीमा का लाभ दे रही है जबकि हर गरीब को पांच लाख रुपये का सालाना स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया जा रहा है. देश में इस योजना का लाभ 50 करोड़ जबकि उत्तर प्रदेश में 10 करोड़ लोग उठा रहे हैं. पहले की सरकारें गरीबों को भूख, बीमारी, मकान के अभाव में मार देती थीं. वह कुछ चुनिंदा लोगों की ही सुनती थी. इतना ही नहीं युवाओं को नौकरी नहीं मिलती थी. साथ ही कांवड़ यात्रा निकालने की बात होती थी तो मुकदमे लिखा दिये जाते थे. आज कावड़ यात्रा भी निकल रही है और अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर भी बन रहा है. 

आज प्रदेश देश की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने की ओर अग्रसर
सीएम योगी ने कहा कि आज सरकार आपकी आस्था का सम्मान कर रही है. सुरक्षा का माहौल देने के साथ युवाओं को रोजगार भी दे रही है. अब तक अकेले पुलिस विभाग में 1,64,000 भर्ती की गई हैं. वहीं, 6 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी दी है. प्रदेश का हर नागरिक आज विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है. उसी का नतीजा है कि प्रदेश देश की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए आपके पास आई है. इसे सफल बनाना है और भारत को दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में पहचान दिलाने के प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को साकार करना है. 

विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीएम योगी ने किया संवाद
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में प्रर्दशनी का अवलोकन, बच्चों का अन्नप्रशासन करने के साथ उन्हे खिलौने दिये. इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया. इसके अलावा कई लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चाबी, चेक, घरौनी प्रमाण पत्र और मेधावी छात्रों को लैपटॉप सौंपे. कार्यक्रम में जनपद के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेंद्र प्रताप सिंह, विधायक अशोक कटारिया, कुंवर सुशांत सिंह आदि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के अस्पतालों में 'घटिया' दवाओं की आपूर्ति: उपराज्यपाल ने CBI जांच की सिफारिश की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- "शराब घोटाले से भी बड़ा है दवा घोटाला...": BJP सांसद मनोज तिवारी