उत्तर प्रदेश : प्रशासन पर कथित रूप से झोपड़ी में आग लगाने का आरोप,  मां-बेटी की झुलसकर मौत, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमे सूचना मिली थी कि एक महिला और एक बच्ची ने खुदको झोपड़ी में खुदको बंद करके आग लगा लिया. घटना में उनकी मौत हो गई. अभी फिलहाल हमारी जांच चल रही है.

उत्तर प्रदेश : प्रशासन पर कथित रूप से झोपड़ी में आग लगाने का आरोप,  मां-बेटी की झुलसकर मौत, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन के लोगों ने एक झोपड़ी में आग लगा दी. इस घटना में उस झोपड़ी में रह रही मां-बेटी की झुलस कर मौत हो गई. जबकि अपनी पत्नी और बेटी को बचाने की कोशिश करने में घर का मुखिया गंभीर रूप से घायल हो गया. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार तहसील प्रशासन मंदिर गिराने के लिए पहुंचा था. इस घटना को लेकर पीड़िता परिवार ने डीएम समेत प्रशासन पर आग लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद मौके से प्रशासन के अधिकारी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए. पीड़ित परिवार का आरोप है कि लेखपाल और एसडीएम ने रंजिश की वजह से उनकी झोपड़ी में आग लगाई. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमे सूचना मिली थी कि एक महिला और एक बच्ची ने झोपड़ी में खुदको बंद करके आग लगा लिया. घटना में उनकी मौत हो गई. अभी फिलहाल हमारी जांच चल रही है. जांच में पता चला है कि लेखपाल के साथ प्रशासन की एक टीम अतिक्रमण हटाने के लिए आई थी. अतिक्रमण हटाने के दौरान वीडियोग्राफी की जाती है. हम उस वीडियो की भी जांच कर रहे हैं. हमारी टीम फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है, प्रशासन की कार्यशैली की भी जांच हो रही है. अगर किसी की भी तरफ से कुछ भी गलत हुआ होगा तो दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.