भारत-अमेरिकी सैन्य अभ्यास के दौरान जब US के जनरल ने बजाया गिटार

इस वीडियो को खुद अमेरिकी सेना के 11वीं एयरबॉर्न डिविजन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया है.

भारत-अमेरिकी सैन्य अभ्यास के दौरान जब US के जनरल ने बजाया गिटार

अमेरिकी सेना के जनरल ने सैन्य अभ्यास के दौरान बजाया गिटार

नई दिल्ली:

भारत और अमेरिकी सेना के बीच हो रहे सैन्य अभ्यास के दौरान US जनरल का गिटार बचाते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अमेरिकी सेना के जनरल बैंड की धुन पर गिटार बजाते दिख रहे हैं. इस वीडियो को खुद अमेरिकी सेना के 11वीं एयरबॉर्न डिविजन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस ट्वीट में एयरबॉर्न डिविजन ने लिखा कि सैन्य अभ्यास के बीच में हिमालय की पहाड़ियों के बीच इस कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया है. इस वीडियो में अमेरिकी सेना के जनरल के अलावा भारतीय सेना के जवान भी दिख रहे हैं. 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के औली में बीते भारतीय और अमेरिकी सेना बीते कई दिनों से सैन्य अभ्यास कर रही है. इस सैन्य अभ्यास को लेकर कुछ दिन पहले ही चीन ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी. चीन ने कहा था कि भारत में जिस जगह ये सैन्य अभ्यास हो रहा है वो अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 100 किलोमीटर दूर है. ऐसे में सीमा के इतने करीब रहकर सैन्य अभ्यास करना अंतरराष्ट्रीय समझौते की अनदेखी है. चीन के एतराज पर अमेरिका ने भी प्रतिक्रिया दी थी. अमेरिका ने उत्तराखंड में चल रहे US और भारतीय सेना के संयुक्त सैन्य अभ्यास पर चीन की आपत्तियों के खिलाफ भारत का साथ खड़े रहने का ऐलान किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में यूएस चार्ज डी' अफेयर्स एलिजाबेथ जोन्स ने आज पत्रकारों से कहा था कि मैं आपका ध्यान अपने भारतीय सहयोगियों द्वारा की गई टिप्पणियों की ओर ले जाना चाहूंगी. जिसमे कहा गया है कि चीन का इस संयुक्त सैन्य अभ्यास से कोई लेना-देना नहीं है. मैं भी उनकी इस बात के साथ हूं. 

Featured Video Of The Day

असम: सवालों के घेरे में बाल विवाह के खिलाफ की गई कार्रवाई