CM योगी ने UPSC सिविल सर्विस एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी

CM योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2023 में चयनित सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'राष्ट्र प्रथम' के संकल्प और अटूट सेवा भावना के साथ 'विकसित भारत' के निर्माण में अपना योगदान देंगे.

CM योगी ने UPSC सिविल सर्विस एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी

नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जिसमें आदित्य श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान हासिल किया है. वहीं, अनिमेष प्रधान और डोनुरु अनन्या रेड्डी ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. CM योगी आदित्यनाथ ने सिविल सेवा परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी है.

CM योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2023 में चयनित सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'राष्ट्र प्रथम' के संकल्प और अटूट सेवा भावना के साथ 'विकसित भारत' के निर्माण में अपना योगदान देंगे. आप सभी के स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!" 

यूपीएससी ने कहा कि कुल 1,016 अभ्यर्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और केंद्र सरकार की विभिन्न सेवाओं के लिए उनकी सिफारिश की गई है. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी हर वर्ष तीन चरणों में.... प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है.

यूपीएससी ने इस वर्ष आईएएस, आईएफएस, आईपीएस व अन्य केंद्रीय सेवाओं में ग्रुप ए और ग्रुप बी के 1,105 पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की थी. यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा बीते साल 28 मई को आयोजित की गई थी. प्रीलिम्स में कामयाब होने वाले उम्मीदवार अगले राउंड की परीक्षा में शामिल हुए थे. दूसरे राउंड की परीक्षाएं यूपीएससी ने 15, 16, 17, 23 और 24 सितंबर 2023 को दो शिफ्ट में आयोजित की थी.

ये भी पढ़ें: - 
यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com