यूपी : श्रद्धालुओं को गंगा स्नान के लिए ले जा रहा ट्रैक्टर तालाब में गिरा, सात बच्चों समेत 22 की मौत

कासंगंज में एक अज्ञात वाहन को बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली अनियंत्रित (Kasganj Accident) होकर तालाब में जा गिरी. इस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है. 

यूपी : श्रद्धालुओं को गंगा स्नान के लिए ले जा रहा ट्रैक्टर तालाब में गिरा, सात बच्चों समेत 22 की मौत

Kasganj Accident: यूपी के कासगंज में भीषण सड़क हदसा.

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा सड़क हादसा (Kasganj Road Accident) हुआ है. गंगा स्नान के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली एक तालाब में पलट गई. इस हादसे में 7 बच्चों और महिलाओं समेत 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हालांकि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. जानकारी के मुताबिक सामने से आ रहे एक अज्ञात वाहन को बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी. इस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है. 

कासगंज में हुई सड़क दुर्घटना पर सीएम योगी ने दुख जताया है, इसके साथ ही उन्होंने पीड़त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं.


 

ये भी पढ़ें-जाह्नवी कुंडाला मौत मामले में आरोपी पुलिसकर्मी से हटा आपराधिक आरोप तो भारत ने अपनाया सख्त रुख

तालाब में गिरा ट्रैक्टर

इस हादसे में जहां बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है, वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. 4 बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है. हादेस का शिकार सभी ट्रेक्टर सवार जैथरा थाना के छोटे कसा गांव के रहने वाले थे. माघ पूर्णिमा के अवसर पर ये लोग गंगा स्नान के लिए कासगंज की पटियाली के कादरगंज गंगा घाट पर जा रहे थे. ये दर्दनाक हादसा थाना दरियावगंज पटियाली मार्ग पर ग्राम गढ़ई के पास हुआ. बता दें कि आज माघ पूर्णिमा है, ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचते हैं. यह हादसा भी गंगा स्नान के लिए जाते समय ही हुआ है.

हरदोई में भी नदी में गिरे थे 25-30 लोग

बता दें कि ऐसा ही एक सड़क हादसा दो साल पहले उत्तर प्रदेश के हरदोई में भी हुआ था. हरदोई के पाली थाना इलाके में किसानों से भरा ट्रैक्टर ट्राली गर्रा नदी पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में गिर गया था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस ट्रैक्टर पर 25 से 30 किसान सवार थे, जिनमें से 6 किसान नदी में तैर कर बाहर निकल गए थे और अन्य का कुछ पता नहीं चल सका था. किसानों को बचाने के लिए लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-मां-बहन को छेड़ने से रोका, तो मनचलों ने 10वीं क्लास के छात्र को मार दी गोली