यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामला : STF ने आरोपी नीरज यादव को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने अभ्यर्थियों को व्हॉट्सएप पर सवालों के जवाब भेजने वाले आरोपी नीरज यादव को गिरफ्तार किया है.

यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामला : STF ने आरोपी नीरज यादव को किया गिरफ्तार

सीएम योगी ने शनिवार को पेपर लीक मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है और एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. एसटीएफ ने अभ्यर्थियों को व्हॉट्सएप पर सवालों के जवाब भेजने वाले आरोपी नीरज यादव को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक नीरज यादव बलिया का रहने वाला है. इसके बाद अब पुलिस नीरज को उत्तर कुंजी भेजने वाले मथुरा के रहने वाले एक आरोपी की तलाश में लगी हुई है.

बता दें कि योगी सरकार ने शनिवार को ही पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है. इसी महीने की 17 और 18 तारीख को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा में 60 हजार पदलों के लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा दी थी. जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार ने इस परीक्षा को इस वजह से रद्द किया है क्योंकि इसके पीपर लीक होने की सूचना बाहर आई थी. पूरे मामले की जांच के लिए विशेष टीम का भी गठन किया गया है. 

यूपी सरकार ने इस मामले में शामिल आरोपियों की पहचान करने और बाद में उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाने का भरोसा दिया है. साथ ही सीएम योगी ने 6 महीने के अंदर दोबारा से परीक्षा आयोजित कराने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए खुद यह जानकारी दी थी.

परीक्षा के समय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का किया गया था प्रबंध

17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई इस परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे. परीक्षा केंद्रों में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया था. साथ ही उन्होंने ब्लूटुथ या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को नाकाम करने के लिए जैमर भी लगाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द की गई, पेपर लीक के लगे थे आरोप