"मौसंबी जूस चढ़ाने से नहीं, खराब संरक्षित प्लेटलेट्स से हुई थी मौत", डेंगू से मरीज की मौत पर बोले अधिकारी

यूपी : अधिकारी के अनुसार डेंगू से जिस मरीज की मौत हुई थी उसे खराब संरक्षित प्लेटलेट्स दिए गए थे, नाकि 'मौसंबी का जूस'

प्रयागराज में पिछले दिनों नकली ब्लड प्लेटलेट्स बेचने का मामला सामने आया था. जिसमें कथित तौर पर मौसंबी का जूस चढ़ाने से एक मरीज की मौत हो गई थी.अब इस मामले में जांच अधिकारी के द्वारा सफाई दी गयी है. अधिकारी ने कहा है कि डेंगू से जिस मरीज की मौत हुई थी उसे खराब संरक्षित प्लेटलेट्स दिए गए थे, उन्हें 'मौसंबी का जूस' नहीं दिया गया था. जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने ग्लोबल हॉस्पिटल में मौसंबी  के जूस चढ़ाए जाने वाले मामले पर बताया कि ग्लोबल हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत हो गयी थी. मामले पर एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गयी थी.

रिपोर्ट में पाया गया है कि खराब संरक्षित प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने के कारण मरीज की मौत हुई थी. मरीज को मौसंबी का जूस नहीं चढ़ाया गया था.रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ ऐसी दवा भी मरीज को दी गयी थी जो मानक के अनुरूप नहीं थी. इस मामले पर सीएमओ की तरफ से कार्रवाई की जा रही है.

गौरतलब है कि यह सनसनीखेज मामला प्रयागराज के झलवा इलाके से जुड़ा है. डेंगू से ग्रस्त होने के कारण प्रदीप कुमार पांडेय को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. परिजनों के तरफ आरोप लगाया गया था कि है कि मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ा दिया गया था. जिससे उसकी जान चली गई. मामले के सोशल मीडिया में आने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ब्लड बैंकों से प्लाज्मा लेकर उसे प्लेटलेट्स के रूप में दोबारा पैक कर रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-