उन्नाव: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों ने किया टच डाउन

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बनी एयर स्ट्रिप पर लड़ाकू विमानों का शनिवार को हुआ लैंडिंग परीक्षण. 7 अप्रैल को विमानों का रिहर्सल 3 घंटों तक चलेगा. इस वजह से 3.5 किलोमीटर लंबी एयर स्ट्रिप को एयरफोर्स अधिकारियों ने सुरक्षा के घेरे में लिया हुआ है. 

उन्नाव: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों ने किया टच डाउन

7 अप्रैल को भी विमानों का यह रिहर्सल 3 घंटों तक चलेगा.

नई दिल्ली:

'गगन शक्ति' अभ्यास के तहत एयरफोर्स के लड़ाकू विमान जगुवार , सुखोई M-30 , ग्लोब मास्टर C-17 , मिराज-2000, कैरियर एयरक्राफ्ट, हरकुएलिस- सी , चिनूक , अपाचे समेत 14 से 15 लड़ाकू विमानों ने एक्सप्रेस वे पर किया टच डाउन. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बनी एयर स्ट्रिप पर लड़ाकू विमानों का शनिवार को हुआ लैंडिंग परीक्षण. 7 अप्रैल को विमानों का रिहर्सल 3 घंटों तक चलेगा. इस वजह से 3.5 किलोमीटर लंबी एयर स्ट्रिप को एयरफोर्स अधिकारियों ने सुरक्षा के घेरे में लिया हुआ है. 

इस दौरान यहां आम आदमी की एंट्री बंद रहेगी और कार्यक्रम में भी आम इंसानों की एंट्री पर पाबंदी रहेगी. यह रिहर्सल युद्ध कि स्थिति में एयर स्ट्रिप पर विमानों की लैंडिंग को लेकर किया जा रहा है. यह एयरस्ट्रिप लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर उन्नाव की बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के खम्भौली गांव के सामने है. 

यमुना एक्सप्रेस वे पर पहली बार फाइटर प्लेन ने किया था टच डाउन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पहली बार 2015 में इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट मिराज़-2000 ने मथुरा के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर टचडाउन किया था. यानी सेना का यह विमान सड़क को छूकर फिर से उड़ गया था. देश में ऐसा प्रयोग पहली बार किया गया था और इस दौरान एक्सप्रेसवे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. इस एक्सरसाइज़ के दौरान बड़ी संख्या में एयरफोर्स के अफसर भी मौजूद थे. मिराज़-2000 के टचडाउन से पहले वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर ने कई चक्कर भी लगाए थे.