विज्ञापन
This Article is From Mar 11, 2023

"दुनिया भर में भारत सुर्खियां बटोर रहा है": केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एसआईयू) में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ठाकुर ने कहा कि चारों ओर देखिए, भारत सुर्खियां बटोर रहा है. यह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है.

"दुनिया भर में भारत सुर्खियां बटोर रहा है":  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
पुणे:

केंद्रीय युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि पुणे चौथी 'वाई20' परामर्श बैठक के लिए आदर्श स्थान है क्योंकि यह शहर पीढ़ियों से ज्ञान व संस्कृति का प्रतीक रहा है. 'यूथ 20' जी20 देशों के युवाओं के लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए एक आधिकारिक परामर्श मंच है. चौथी वाई20 परामर्श बैठक का विषय 'शांति स्थापना व सुलह: युद्ध रहित युग की शुरुआत- वसुधैव कुटुम्बकम का दर्शन और कार्य का भविष्य' है.

यहां सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एसआईयू) में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ठाकुर ने कहा, 'युवा लोग वर्तमान में समान हितधारक हैं. चारों ओर देखिए, भारत सुर्खियां बटोर रहा है. यह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है. 2014 में पांच कमजोर अर्थव्यवस्था वाले देश से अब यह दुनिया की चोटी की पांच अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों में शामिल हो गया है.”

उन्होंने कहा, 'मैं पुणे में आकर बहुत खुश हूं. महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी और एक प्रमुख शिक्षा केंद्र के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को बढ़ा-चढ़ा कर पेश नहीं किया जा सकता. 10 से अधिक विश्वविद्यालयों और 100 संस्थानों के साथ, यह शहर पीढ़ियों से ज्ञान और संस्कृति का प्रकाशस्तंभ रहा है, जो दुनिया भर के विद्वानों और छात्रों को आकर्षित करता है. वाई20 कार्यक्रम आयोजित करने के लिए इससे बेहतर जगह नहीं हो सकती.”

ये भी पढ़ें- 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
"दुनिया भर में भारत सुर्खियां बटोर रहा है":  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com