बंगाल में केंद्रीय मंत्री के काफिले पर पथराव, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

घटना को लेकर मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने टीएमसी के समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया है और बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) के काफिले पर बंगाल में पथराव की खबर है. उग्र  भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं. मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने टीएमसी सर्मथकों पर हमले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर एक मंत्री सुरक्षित नहीं है, तो आप आम आदमी की दुर्दशा की कल्पना कर सकते हैं. यह घटना बंगाल में लोकतंत्र की स्थिति को दिखाती है.

जानकारी के अनुसार हमले के समय केंद्रीय मंत्री भाजपा के स्थानीय कार्यालय जा रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रमाणिक के खिलाफ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी में एक आदिवासी की मौत को लेकर लोगों में गुस्सा था. गौरतलब है कि बीएसएफ गृहमंत्रालय के अंदर ही आता है और प्रमाणिक गृह राज्य मंत्री हैं. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी हाल ही में कूचबिहार में एक रैली में प्रमाणिक पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि आदिवासियों की चिंता को दूर करने के लिए मंत्री के द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-