"चोरी ऊपर से सीना जोरी": राहुल गांधी के माफी नहीं मांगने पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'राहुल गांधी का विदेशी धरती से भारत पर बार-बार प्रहार करना, झूठ फैलाना, देश को बदनाम करने के बाद माफी भी नहीं मांगना 'चोरी ऊपर से सीना जोरी' की कहावत को दर्शाता है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना.

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ब्रिटेन की राजधानी लंदन में भारत के लोकतंत्र (Indian Democracy) पर दिए अपने बयानों को लेकर बीजेपी (BJP) के निशाने पर हैं. बीजेपी राहुल गांधी की माफी की मांग पर अड़ी है. वहीं, कांग्रेस ने साफ कह दिया है कि राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा, जिसके लिए माफी मांगनी पड़े. इन सबके बीच बीजेपी के नेता हर रोज राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता पर ताजा हमला बोला है.

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने NDTV से बातचीत में कहा, 'राहुल गांधी का विदेशी धरती से भारत पर बार-बार प्रहार करना, झूठ फैलाना, देश को बदनाम करने के बाद माफी भी नहीं मांगना 'चोरी ऊपर से सीना जोरी' की कहावत को दर्शाता है. राहुल गांधी से बीजेपी ने जो सवाल पूछे थे, उनके जवाब आज तक नहीं दिए गए.' ठाकुर ने कहा, 'हम तो चाहते हैं कि संसद का सत्र ठीक से चले, लेकिन राहुल गांधी माफी तो मांगे...'


भारत से कांग्रेस की हो रही सफाई 
अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, 'क्या कांग्रेस पार्टी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश को भारत का हिस्सा नहीं मानती है? राहुल ने इसका जवाब नही दिया है. राहुल कहते हैं कि लोकतंत्र की सफाई हो रही है... दरअसल, भारत से कांग्रेस की सफाई हो रही है. वो कहते हैं कि संसद में बोलने का अवसर नहीं मिलता है. उन्हें हर विषय पर बोलने का मौका दिया गया, लेकिन वो बिना तैयारी के बोलते हैं.'

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में राहुल गांधी लंदन दौरे पर थे. वहां उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा था कि जब कांग्रेसी सांसदों के बोलने की बारी आती है, तो संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं. विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का कोई नेता देश में किसी भी यूनिवर्सिटी में नहीं बोल सकता है. भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है. अनुराग ठाकुर ने इन्हीं बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

टेरर फंडिंग वाली संस्थाएं कांग्रेस को दे रही पैसा
अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि कुछ टेरर फंडिंग संस्थाएं कांग्रेस को फंड दे रही है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज तक नहीं बतातया कि आखिर कांग्रेस की ऐसी क्या मजबूरी थी कि उसे ऐसी संस्थाओं से पैसा लेना पड़ा.

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की नहीं दी जानकारी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहा है. जब दिल्ली पुलिस ने जानकारी लेनी चाहिए, तब उन्होंने जानकारी नहीं दी. राहुल गांधी ने कहा कि मैं आतंकवादी से मिला हूं. अगर ऐसा है तो राहुल गांधी ने इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को क्यों नहीं दी? कांग्रेस क्या छिपाने की कोशिश कर रही है. ये लोग मीडिया में बने रहने के लिए कुछ भी अनाप-शनाप बोलते रहते हैं.'

'केजरीवाल तो चोर-चोर मौसेरे भाई'
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री चोर चोर मौसेरे भाई हो गए हैं. वे आजकल अपने गुनाहों को छिपाने के लिए प्रधानमंत्री पर भी अनाप-शनाप आरोप लगाते हैं. मेरा सवाल है अरविंद केजरीवाल जी से है- भ्रष्टाचार में डूबे आप के मंत्री 9 महीने से जेल में हैं. आप उनको ईमानदारी का सर्टिफिकेट बांट रहे थे. भारत रत्न देने की बात करते हैं. आप के मुख्यमंत्री शराब घोटाले में जेल के अंदर हैं, लेकिन आप उन्हें भी ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे रहे हैं. पंजाब में आपकी पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार की वजह से 2 महीने के भीतर इस्तीफा देना पड़ा. पीएम मोदी पर बेतुके बयान देने के लिए तो आपको भी माफी मांगनी चाहिए.

झूठे आरोप लगाने की पुरानी आदत 
अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के बजट को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, 'दिल्ली का बजट 2023 24 है. पिछले साल के सप्लीमेंट्री बजट के पेपर्स दिल्ली सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजे थे, ताकि राष्ट्रपति की अनुशंसा हो सके. उसमें एलजी ने कुछ सवाल पूछे थे, ताकि दिल्ली सरकार के हित में हो. गृह मंत्रालय ने 17 तारीख को उसमें बदलाव करके भेजने को कहा था. 17  से 21 तारीख हो गया, लेकिन दिल्ली सरकार ने चार-पांच दिनों में कोई जवाब नहीं दिया. गेंद दिल्ली सरकार के पाले में है. उन्हें जल्द जवाब देना चाहिए, ताकि दिल्ली का बजट पास हो. लेकिन आप को झूठे आरोप लगाने की पुरानी आदत है. अरविंद केजरीवाल की भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार को बजट पर जवाब देने का समय नहीं मिल पा रहा है.
 

ये भी पढ़ें:-

ओटीटी प्लेटफार्मों पर क्रिएटिविटी के नाम पर गाली-गलौज बर्दाश्त नहीं : अनुराग ठाकुर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परदेशी घर आ गए हैं तो अब विदेशी सरजमींं से भारत ..." : राहुल गांधी पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना