बिहार में 1,700 करोड़ रुपये का निर्माणाधीन पुल ढहने के बाद गार्ड लापता

सिंगला कंस्ट्रक्शन में गार्ड के रूप में कार्यरत स्थानीय कर्मी खीराडीह के विभाष यादव के लापता होने के मुद्दे पर परबत्ता के अंचल अधिकारी चंदन कुमार ने जानकारी दी कि परिजनों के द्वारा दावा किया जा रहा है

पटना :

बिहार के भागलपुर जिले में रविवार शाम को गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल ढह गया. खगड़िया अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर निर्माणाधीन पूल के धराशायी होने के बाद सिंगला कंस्ट्रक्शन के एक कर्मी विभास यादव लापता बताए जा रहे हैं, जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर एसडीआरएफ की टीम के द्वारा खोजबीन की जा रही है. वही पुल के  धराशाई होने के बाद स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं और सीधे तौर पर पुल निर्माण निगम के अधिकारियों पर अनियमितता का आरोप लगा रहे हैं.

सिंगला कंस्ट्रक्शन में गार्ड के रूप में कार्यरत स्थानीय कर्मी खीराडीह के विभाष यादव के लापता होने के मुद्दे पर परबत्ता के अंचल अधिकारी चंदन कुमार ने जानकारी दी कि परिजनों के द्वारा दावा किया जा रहा है कि जिस समय पूल दुर्घटनाग्रस्त हुआ, उस समय सिंगला कंस्ट्रक्शन के कर्मी वहां पुल पर मौजूद थे और घटना के बाद से लगातार लापता बताए जा रहे हैं. परिजनों के दावे के मुताबिक, विभास यादव की बरामदगी को लेकर एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है और अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है कि विभास यादव दुर्घटना के शिकार हुए या कहीं और हैं पूरे मामले की जांच चल रही है.

वही, अगवानी सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल के गुणवत्ता को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. स्थानीय लोगों के मुताबिक यह पुल शुरू से भ्रष्टाचार की चपेट में है और बड़े बड़े अधिकारी कि इस अनियमितता में मिलीभगत है. उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक ने भी इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया था लेकिन सरकार ने मामले को अनसुनी कर दिया जिस वजह से एक बार फिर पुल का बड़ा हिस्सा धराशायी हो गया, गनीमत यह रही कि लोगों के जानमाल का व्यापक नुकसान नहीं हुआ, नहीं तो हादसा इतना खतरनाक था कि सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी.

स्थानीय लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त इस सरकार ने कई जिलों के लिए उम्मीद के रूप में निर्मित निर्माणाधीन इस पूल में हो रही अनियमितता पर ध्यान नहीं देकर एक तरह से कहिए की गंगा तट पर लोगों के उम्मीदों का अंतिम संस्कार कर दिया है.

बता दें कि पिछले साल नवंबर में नालंदा जिले में एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-