"शस्त्र रखना गलत नहीं" : ऊषा ठाकुर और प्रज्ञा सिंह के बयान का उमा भारती ने किया समर्थन

उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम और हनुमान भक्ति भाजपा का कॉपीराइट नहीं, भगवान राम का भक्त कोई भी हो सकता है.

छिंदवाड़ा पहुंची उमा भारती ने सर्किट हाउस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेत्री नेता उमा भारती ने छिंदवाड़ा में एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम और हनुमान भक्ति भाजपा का कॉपीराइट नहीं, भगवान राम का भक्त कोई भी हो सकता है. दरअसल. उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा सिमरिया में बनाए गए हनुमान मंदिर को लेकर पूछे गए सवाल में यह जवाब दिया. उमा भारती ने शस्त्र रखे जाने के बयान पर कहा कि शस्त्र रखना गलत नहीं है. भगवान राम ने भी वनवास काल में शस्त्र को न छोड़ने की प्रतिज्ञा ली थी. उमा भारती ने इस दौरान मंत्री ऊषा ठाकुर और प्रज्ञा सिंह के बयान का भी समर्थन किया.

उमा भारती ने कहा कि शस्त्र रखना गलत नहीं है, बल्कि हिंसक विचार रखना गलत है. दरअसल, उमा भारती विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए छिंदवाड़ा पहुंची थीं. इस दौरान सर्किट हाउस में उन्होंने विशेष रूप से पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बयान दिए.

छिंदवाड़ा से गहरा लगाव

उमा भारती का कहना था कि उनका छिंदवाड़ा से गहरा लगाव है. पहले भी वह जाम सावली मंदिर आती थीं. चुनाव के समय जबलपुर के एक समर्थक ने उन्हें कलाकंद का केक लाकर दिया था, जिसको लेकर कांग्रेस ने उसको अंडे का केक बताकर खूब बवाल मचाया था, लेकिन चुनाव परिणाम जब आए तो एक बात साफ हो गई कि किसे अंडा और किसे कलाकंद मिला.

सेंसर बोर्ड को हटा देना चाहिए बेशरम रंग गाना

पठान फिल्म पर मचे बवाल पर उमा ने भाजपा सरकार के सेंसर बोर्ड हो हटा देना चाहिए. इसमें राजनीति की क्या जरूरत? पूर्व मुख्यमंत्री उमा ने पठान फिल्म में रंग पर हो रहे बवाल पर कहा कि इसमें धरने-आंदोलन और राजनीति की क्या जरूरत? उमा ने कहा देश में भाजपा की सरकार है. फिल्म थियेटर में आनी है. सेंसर बोर्ड को तो तत्काल आपत्तिजनक दृश्य हटवा चाहिए. किसी की भी धार्मिक भावना को आहत करने वाले दृश्य हटने चाहिए. किसी भी रंग का अपमान भारत बर्दाश्त नहीं करेगा. भारतीय संस्कृति की पहचान है भगवा रंग. 

खुद को हंसी का पात्र बना रहे सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से किए जाने पर उमा ने कहा कि ब्रह्मांड के अधिपति प्रभु श्री राम की तुलना राहुल गांधी से करना गलत है.ऐसे में वह खुद को हंसी का पात्र बना रहे हैं और भारत जोड़ो यात्रा निकालने वालों का भी बना रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा पर उमा ने कहा कि भारत में जोड़ो यात्रा की जरूरत नहीं है. टूट तो कांग्रेस में ज्यादा दिखाई देती है. उन्होंने सलमान खुर्शीद पर व्यंग्य करते हुए कहा कि मुझे लगा मोहन जोदड़ो की सभ्यता से खोद लाए हैं.

यह भी पढ़ें-

हीराबेन के संघर्षों में छिपी है नरेंद्र मोदी के बनने की कहानी : मां पर लिखा था PM मोदी ने Blog
"काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से" : मां हीराबेन के निधन के बाद PM मोदी ने याद की उनकी आखिरी सीख
"देख भाई, कभी कोई गलत काम..." : नरेंद्र मोदी से हर बार बस यही बोलती थीं हीराबेन, मां के बारे में PM ने बताई हर बात
"पूरा देश इस दुख की घड़ी में पीएम मोदी के साथ..." : हीराबेन के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अमित शाह समेत बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com