Live Updates: जमीन घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके परिवार को 1 करोड़ 6 लाख का लाभ मिला

Live Updates: शिवसेना नेता संजय राउत से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में स्थित ईडी के स्थानीय कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और आधी रात के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

Live Updates: जमीन घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके परिवार को 1 करोड़ 6 लाख का लाभ मिला

संजय राउत के परिवार से मिले उद्धव ठाकरे.

LIVE UPDATES: संजय राउत को लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया था. पतरा चाल रिडेवलपमेंट केस की जांच में पता चला कि 1 करोड़ 6 लाख रुपये संजय राउत और वर्षा राउत के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया था.कोर्ट ने सुनवाई के बाद संजय राउत को चार दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया है. 

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उपनगरीय मुंबई में पार्टी नेता संजय राउत के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. ठाकरे कार में उपनगरीय भांडुप स्थित राउत के आवास पहुंचे. ठाकरे और राउत को काफी करीबी माना जाता है. उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी के कई नेता भी राउत के घर पहुंचे.  

बता दें कि राउत से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में स्थित ईडी के स्थानीय कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और आधी रात के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी सोमवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत को जांच के लिए अस्पताल ले गए, जिसके बाद इन्हें विशेष अदालत ले जाया गया.

Here are the Live Updates on Sena MP Sanjay Raut's Arrest:

Aug 01, 2022 15:57 (IST)
राउत को कस्टडी में घर के भोजन और दवाओं की इजाजत
कोर्ट ने संजय राउत को ED की कस्टडी में घर का खाना और दवाई की इजाजत दी. उनकी बीमारी को देखते हुए जरूरत पड़ने पर जरूरी इलाज और पूछताछ के समय का भी ध्यान रखना है.
Aug 01, 2022 15:53 (IST)
संजय राउत को चार दिन की ईडी की हिरासत 
अदालत ने कहा कि अब तक की जांच और उसमे मिले तथ्यों को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि आरोपी की हिरासत जरूरी है, लेकिन मैं 8 दिन की हिरासत देने के लिए सहमत नहीं हूं. इसलिए आरोपी को 4 दिन की ED हिरासत दी जाती है.
Aug 01, 2022 15:49 (IST)
संजय राउत से देर रात तक पूछताछ पर आपत्ति
अशोक मुंदर्गी ने कहा कि रविवार की सुबह से उनकी (संजय राउत) आजादी छीन ली गई. उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं थी. भले ही उन्हें देर रात में गिरफ्तार दिखाया गया. उन्होंने कहा कि मेरा मुवक्किल दिल का मरीज है. मेडिकल पेपर के साथ मेरी एप्लिकेशन है. वे दिल के मरीज हैं इसलिए देर रात तक पूछताछ न की जाए.
Aug 01, 2022 15:46 (IST)
संजय राउत के वकील ने कहा, ये राजनीतिक बदले से ज्यादा कुछ नहीं
सीनियर काउंसिल अशोक मुंदर्गी ने संजय राउत की तरफ से जिरह करते हुए कहा कि, ये राजनीतिक बदला है, इससे ज्यादा कुछ नहीं. मेरा क्लाइंट राजनेता है और मुख्य पार्टी को-ऑर्डिनेटर है. हाल में कई चुनाव हैं, इसलिए उन्होंने जांच में बाद में शामिल होने की बात कही थी. इसका ये मतलब नहीं कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. ये राज्यसभा सदस्य हैं, सदन में हिस्सा ले रहे थे, कहीं भागे नहीं थे.
Aug 01, 2022 15:16 (IST)
संजय राउत ने गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की: ED वकील
ED के वकील हितेन वेनेगांवकर ने कोर्ट से कहा कि संजय राउत को 3 बार समन किया गया था. एक बार ही वह हाजिर रहे. लेकिन 2 समन पर वो नहीं आए. उस दौरान उन्होंने अहम गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की.
Aug 01, 2022 15:08 (IST)
संजय राउत का अरेस्ट मेमो
Aug 01, 2022 14:52 (IST)
जया बच्चन ने किया संजय राउत का सपोर्ट
संजय राउत की गिरफ्तारी के मामले पर सपा सांसद जया बच्चन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये सब उन्हें तंग करने के लिए हो रहा है.
Aug 01, 2022 14:32 (IST)
एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार हुए शिवसेना सांसद संजय राउत की पैरवी सीनियर काउंसिल अशोक मुंदरगी कोर्ट में करेंगे. वहीं ED के लिए हितेन वेनेगांवकर पैरवी करेंगे.
Aug 01, 2022 14:26 (IST)
हमें समाप्त करने की साजिश:संजय राउत
संजय राउत को कोर्ट रूम में लाया गया है. यहां पर अंदर जाते समय मीडिया को देखकर उन्होंने कहा कि ये हमें समाप्त करने की साजिश है.

Aug 01, 2022 14:18 (IST)
संजय राउत पहुंचे कोर्ट
शिवसेना नेता संजय राउत को कोर्ट लाया गया. कोर्ट कंपाउंड में भी राउत ने आने के बाद हाथ उठाकर जय महाराष्ट्र का नारा लगाया.