गोगावले को चीफ व्हिप बनाने के खिलाफ SC पहुंचा उद्धव ठाकरे गुट

उद्धव गुट के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले पर अर्जेंट सुनवाई की अपील की है.

गोगावले को चीफ व्हिप बनाने के खिलाफ SC पहुंचा उद्धव ठाकरे गुट

मुंबई:

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को शिंदे गुट के भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा का स्पीकर चुना गया. जिसके बाद स्पीकर ने भरत गोगावले को शिवसेना के चीप व्हिप के तौर पर मान्यता दे दी. इसे चुनौती देते हुए उद्धव ठाकरे खेमे ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उद्धव गुट के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले पर अर्जेंट सुनवाई की अपील की है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट मुख्य मामले के साथ 11 जुलाई को उद्धव ठाकरे खेमे की याचिका पर सुनवाई करेगा.

साथ ही सिंघवी ने कहा, 'जब मामला कोर्ट में लंबित है, तो स्पीकर ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता और भरत गोगावाले को शिवसेना की चीफ व्हिप के रूप में मान्यता दे दी. व्हिप को मान्यता देना स्पीकर के अधिकार क्षेत्र नहीं आता. स्पीकर ने कल आधी रात को व्हिप चुन लिया.'

EXCLUSIVE : NDTV से बोले CM एकनाथ शिंदे - 'पहली लड़ाई जीती है, आगे भी जीतेंगे'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा को दो दिन का विशेष सत्र बुलाया गया था. पहले दिन विधानसभा स्पीकर का चुनाव कराया गया, जिसमें भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को बतौर स्पीकर चुना गया. राहुल नार्वेकर को 164 वोट मिले, जबकि उद्धव ठाकरे गुट के उम्मीदवार के समर्थन में 107 वोट पड़े. आज विधानसभा में एकनाथ शिंदे गुट को बहुमत साबित करना होगा.