विज्ञापन
Story ProgressBack

टकराने से बाल-बाल बचे एयर इंडिया और इंडिगो विमान, एक ही रनवे पर हो रही थी लैंडिंग और टेक ऑफ

नागरिक उड्डयन निदेशालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है और ड्यूटी पर तैनात एयर ट्रैफिक कंट्रोल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

Read Time: 2 mins

एक ही रनवे पर दिखे दो विमान

मुंबई:

मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार शाम दो विमानों में टक्कर होने से बाल-बाल बच गई. यात्रियों से भरे ये दोनों विमान एक ही रनवे पर थे. सामने आए वीडियो में रनवे पर एक विमान उड़ान भर रहा था और ठीक उसी समय एक विमान लैंडिंग करते हुए नजर आया. नागरिक उड्डयन निदेशालय ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के एक अधिकारी को निलंबित भी कर दिया है.

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दोनों विमान एक ही रनवे पर नज़र आ रहे हैं. एयर इंडिया के विमान के उड़ान भरने के कुछ ही पल बाद इंडिगो का विमान उतरता हुआ नज़र आया. इंडिगो का विमान इंदौर से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था, जबकि एयर इंडिया का विमान केरल के तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भर रहा था.

एयरलाइंस ने पेश की सफाई

इस पूरे मामले पर एयर इंडिया की और से सफाई आई है. जिसमें एयर इंडिया ने कहा कि "मुंबई से त्रिवेंद्रम जाने वाला AI657 विमान 8 जून को उड़ान भरने के लिए तैयार था. एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने एयर इंडिया के विमान को रनवे पर प्रवेश करने की अनुमति दे दी थी और बाद में उसे उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई. एयर इंडिया के विमान ने निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार उड़ान भरना जारी रखा. एयरलाइनों को दी गई मंजूरी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिकारियों द्वारा जांच शुरू की गई है."

इंडिगो ने एक बयान में कहा है कि इंदौर-मुंबई फ्लाइट के पायलट ने एटीसी के निर्देशों का पालन किया. बयान में कहा गया है, "8 जून, 2024 को इंदौर से इंडिगो की फ्लाइट 6E 6053 को मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी ने लैंडिंग की मंजूरी दे दी थी. पायलट इन कमांड ने एप्रोच और लैंडिंग जारी रखी और एटीसी के निर्देशों का पालन किया. इंडिगो में, यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और हमने प्रक्रिया के अनुसार घटना की सूचना दी है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड, 'एक्स' पर फॉलोअर्स की संख्या पहुंची 100 मिलियन के पार
टकराने से बाल-बाल बचे एयर इंडिया और इंडिगो विमान,  एक ही रनवे पर हो रही थी लैंडिंग और टेक ऑफ
दिल्ली शराब नीति घोटाल: ED ने दाखिल की चार्जशीट, केजरीवाल को 37 तो AAP को बनाया 38वें नंबर का आरोपी
Next Article
दिल्ली शराब नीति घोटाल: ED ने दाखिल की चार्जशीट, केजरीवाल को 37 तो AAP को बनाया 38वें नंबर का आरोपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;