उपचुनाव : BJP नेता ने वोटर्स को बांटने के लिए पार्टी नेताओं के अकाउंट में जमा कराए थे पैसे : TRS ने EC से की शिकायत

TRS ने चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में लिखा, "मुनुगोड़े निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को नोट वितरण के लिए विभिन्न व्यक्तियों पार्टी नेताओं, फर्मों और कंपनियों के माध्यम से 93-मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र से BJP पार्टी के उम्मीदवार के राजगोपाल रेड्डी द्वारा धन का अवैध हस्तांतरण किया गया है."

हैदराबाद:

मुनुगोड़े उपचुनाव से पहले, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शनिवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता के राजगोपाल रेड्डी ने मतदाताओं को पैसे बांटने के लिए बैंक खातों में अवैध रूप से पैसा जमा किया है.

TRS ने चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में लिखा, "मुनुगोड़े निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को नोट वितरण के लिए विभिन्न व्यक्तियों पार्टी नेताओं, फर्मों और कंपनियों के माध्यम से 93-मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र से BJP पार्टी के उम्मीदवार के राजगोपाल रेड्डी द्वारा धन का अवैध हस्तांतरण किया गया है." इस पत्र में सभी खातों को जब्त करने सहित तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है.

टीआरएस महासचिव सोमा भरत कुमार ने चुनाव आयोग से इस शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया, "हमारे पास सूचना है कि बीजेपी उम्मीदवार 93-मुनुगोड़े के स्थानीय निवासियों/कंपनियों/फर्मों को धन का हस्तांतरण रेड्डी को अपने परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी से, वोट खरीदने के लिए उपचुनावों में उस पैसे को खर्च करने के लिए ₹ 5.22 करोड़ की राशि दी.

ये भी पढ़ें : अगले हफ्ते गुजरात के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है निर्वाचन आयोग

पत्र में राजगोपाल रेड्डी की कंपनियों से व्यक्ति की कंपनियों, फंडों और पार्टी के सदस्यों को धन के हस्तांतरण का विवरण भी शामिल है, जिस तारीख को इन 23 बैंक खातों के खाते में कंपनियों को पैसा हस्तांतरित किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तेलंगाना : हाईकोर्ट का आदेश, हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपी पुलिस के सामने करें सरेंडर