Delhi : राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर AAP और BJP के बीच जोर आजमाइश, जानें किसका पलड़ा कितना भारी

आप उम्मीदवार के पक्ष में रोड शो के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले चौबीस घंटे लड़ते रहते हैं. अगर आपको काम करना वाला विधायक चाहिए तो हमें वोट करना. अगर लड़ाई-झगड़े वाला विधायक चाहिए तो बीजेपी को वोट दे दीजिएगा.

नई दिल्ली:

दिल्‍ली की राजिंदर नगर सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. दो साल पहले यहां पर आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा चुनाव जीते थे, लेकिन उनके राज्‍यसभा सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई. अब इस सीट पर होने जा रहे चुनाव में मुख्‍य मुकाबला आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच माना जा रहा है. राजिंदर नगर में दाखिल होते ही हर किसी को मालूम पड़ जाएगा कि इस बार दोनों पार्टियां किन मुद्दों पर जनता का विश्वास जीतना चाहती है. इस बार चुनाव में आप ने रोड शो के जरिए लोगों को लुभाना शुरू कर दिया है.

रोड शो के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले चौबीस घंटे हमसे लड़ते रहते हैं. अगर आपको काम करना वाला विधायक चाहिए तो आप को ही वोट करना. वहीं अगर लड़ाई-झगड़े वाला विधायक चाहिए तो बीजेपी को वोट दे दीजिएगा. राजिंदर नगर से आप ने दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. दुर्गेश ने अपनी दावेदारी के बारे में बात करते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में राजिंदर नगर में बहुत तेजी से काम हुआ है. चाहे वो मोहल्ला क्लीनिक हो या फिर स्कूल, सब को बेहतर बनाया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों को बीजेपी और आप में समझ आता है, इसलिए उन्हें पता है कि दोनों के गर्वनेंस मॉड्यूल में कितना अंतर है. हालांकि आप को बीजेपी पानी के मसले पर घेरती नज़र आ रही है.

इस पर जवाब देते हुए दुर्गेश ने कहा कि पानी की खासी दिक्कत नहीं है. गर्मी में हरियाणा से पानी नहीं मिलने पर थोड़ी बहुत दिक्कत हो जाती है. लेकिन आप इस कमी को भी जल्द ही दूर कर लेगी. वहीं राजिंदर नगर से राजेश भाटिया आप को चुनौती दे रहे हैं. मनोज तिवारी भी राजेश भाटिया के पक्ष में वोटिंग की अपील करने पहुंचे. इसके अलावा बीजेपी के और भी कार्यकर्ता और नेता राजेश भाटिया की दावेदारी को मजबूत बनाने की कोशिश में लगे हैं. बीजेपी उम्मीदवार राजेश भाटिया ने लोगों पर भरोसा जताते हुए आप उम्मीदवार को  भगोड़ा करार दिया. इसलिए उन्हें अपनी जीत का पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: 'अग्निवीर' भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जुलाई से रजिस्ट्रेशन होगी शुरू

राजेश भाटिया के मुताबिक ये चुनाव भगोड़े और स्थानीय उम्मीदवार के बीच का है. राजेश भाटिया ने कहा कि इस एरिया में पानी की बड़ी किल्लत है, लोगों को पीने तक का पानी मिल रहा. खेलने के लिए किसी तरह का स्टेडियम नहीं, पार्किंग तक की व्यस्था नहीं. लेकिन हम इन सब पर काम कर रहे हैं. जैसे कि हमने 3 करोड़ खर्च स्कूल को फिर से बनाया. इन सब मुद्दों का जिक्र करते हुए बीजेपी उम्मीदवार ने राजिंदर नगर में अपनी जीत का दावा ठोका .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'अग्निपथ' के विरोध में आज भारत बंद, बिहार-यूपी सहित देश के कई राज्‍यों में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था