TOP HINDI NEWS LIVE UPDATES: बीजेपी संसदीय बोर्ड का गठन, पूर्व अध्यक्ष नितिन गड़करी को हटाया गया

Todays Breaking news : आज की ताजा और बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे इस पेज से.... देश-दुनिया की तमाम खबरों का लाइव अपडेट आपतक हम पहुंचाते रहेंगे.

TOP HINDI NEWS LIVE UPDATES: बीजेपी संसदीय बोर्ड का गठन, पूर्व अध्यक्ष नितिन गड़करी को हटाया गया

बीजेपी संसदीय बोर्ड का गठन

बिहार में सियासी उठक पटक के बाद भाजपा कोर कमेटी की मंगलवार शाम एक बैठक हुई. सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में राज्य में 'पोल खोल नीतीश कुमार'  थीम पर कई रैलियां करने पर बात हुई.  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि बैठक में बिहार के सभी मुद्दों पर चर्चा हुई है. उन्होंने जदयू और राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जनता को धोखा देने वाला गठबंधन है. लालू राज को वापस करने वाला गठबंधन है. पिछले दरवाजे से लालू राज को वापस लाने का प्रयास है, जिसका हम विरोध करेंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में 2024 में 35 से ज्यादा लोकसभा सीटें प्रदेश में जीतेंगे. 

वहीं जम्मू-कश्मीर से गुलाम नबी आजाद को लेकर भी एक खबर सामने आई है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को ही उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया था. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है. गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के कारणों को लेकर अभी साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है.गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद के करीबी माने जाने वाले वकार रसूल वानी को मंगलवार को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है.

LIVE UPDATES: 

Aug 17, 2022 13:57 (IST)
बीजेपी संसदीय बोर्ड का गठन, पूर्व अध्यक्ष नितिन गड़करी को हटाया गया
बीजेपी संसदीय बोर्ड का गठन

सर्वोच्च निर्णायक संस्था है

पूर्व अध्यक्ष नितिन गड़करी को हटाया गया

शिवराज सिंह चौहान की भी छुट्टी

कई नए चेहरों को जगह

बी एस येदियुरप्पा शामिल किए गए
Aug 17, 2022 13:52 (IST)
केशव प्रसाद मौर्या और जेपी नड्डा की मुलाकात
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुँचे 

 मौर्य ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

 करीब 1 घंटे तक चली मुलाकात

 उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात को लेकर यह मुलाकात मानी जा रही है अहम

 सूत्रों के अनुसार यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर केशव मौर्य से ली गई राय
Aug 17, 2022 11:31 (IST)
दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 204.98 मीटर पर पहुंच गया है।
हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने बाद दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 204.84 मीटर पर पहुंच गया है जो चेतावनी के निशान (204.5) के ऊपर है।

Aug 17, 2022 11:29 (IST)
राजस्थान में दलित छात्र की मौत पर सियासत गरमाई, गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर किया हमला
केवल सचिन पायलट ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी में कभी न कभी, किसी न किसी का ज़मीर जगता रहता है। कभी भरत सिंह कुछ बोलते हैं तो कभी सचिन पायलट इस बारे में बात करते हैं लेकिन CM सार्वजनिक जगहों पर अपने ही नेताओं का उपहास उड़ाते हैं: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दिल्ली

Aug 17, 2022 08:30 (IST)
नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

 मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने. नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है.
Aug 17, 2022 08:28 (IST)
महाराष्ट्र के गोंदिया में तीन डिब्बे पटरी से उतरे, 50 से अधिक घायल
महाराष्ट्र : गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.
Aug 17, 2022 08:24 (IST)
शोपियां में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फेंके ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने शोपियां के कुटपोरा में तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सर्च पार्टी पर ग्रेनेड फेंके. अंधेरे के कारण आतंकवादी भाग निकले. पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक घर के अंदर एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.
Aug 17, 2022 08:23 (IST)
पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम जानें
अंतरराष्ट्रीय बाजार में जहां आज बुधवार को कच्चा तेल अपने छह महीनों के सबसे निचले स्तर से ऊपर आता दिखा. वहीं, घरेलू बाजार में फ्यूल के रिटेल दाम जस के तस बने हुए हैं. पिछले चार महीनों में कच्चे तेल ने 120 डॉलर तक का स्तर देखा है. लेकिन पिछले कुछ वक्त से इसने औसतन गिरावट देखी है. मंगलवार को इसमें तेज गिरावट आई थी, जिससे अपने छह महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया था. हालांकि, भारतीय बाजार में डेली रिवीजन होने के बावजूद इन उतार-चढ़ावों से परे सार्वजनिक तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है.