विज्ञापन
This Article is From Oct 21, 2016

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें
पीवी सिंधु (फाइल फोटो)
अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल ख़बरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां पेश हैं पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरें...

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट : ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु की हार, भारतीय चुनौती खत्‍म
ओडेंसे: रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को गुरुवार को यहां महिला एकल में जापान की सयाका सातो के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. सिंधू को एक घंटा और पांच मिनट चले दूसरे दौर के मुकाबले में दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी सातो के खिलाफ 13-21, 23-21, 18-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. ओलिंपिक के बाद यह सिंधु की पहली प्रतियोगिता थी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, क्यों न चुनाव में धर्म के आधार पर वोट मांगने को चुनावी अपराध माना जाए?
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की सात जजों की बेंच ने आज 20 साल पुराने हिंदुत्व जजमेंट मामले में सख्त टिप्पणी की. सीजेआई ठाकुर ने कहा क्यों न चुनाव में धर्म के आधार पर वोट मांगने को चुनावी अपराध माना जाए? चुनावी प्रक्रिया धर्मनिरपेक्ष होती है और उसमें किसी धर्म को नहीं मिलाया जा सकता. चुनाव और धर्म दो अलग-अलग चीजें है उनको साथ-साथ नहीं जोड़ा जा सकता. क्या किसी धर्म निरपेक्ष राज्य में किसी धर्मनिरपेक्ष गतिविधि में धर्म को शामिल किया जा सकता है?

INDvsNZ दिल्ली वनडे : केन विलियम्सन के शतक से न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 6 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर
नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया 243 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 236 रन पर सिमट गई. इस प्रकार उसे 6 रन से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर आ गई. शतकीय पारी खेलने वाले कीवी कप्तान केन विलियम्सन को मैन ऑफ द मैच मिला. टीम इंडिया की ओर से केदार जाधव ने 37 गेंदों में 41 रन (2 चौके, 2 छक्के) की पारी खेली और एमएस धोनी (39 रन) के साथ 66 रन जोड़े. हार्दिक पांड्या 32 गेंदों में 36 बनाकर आउट हुए.

यूपी में कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी, कहा - फैसला आसान न था
लखनऊ: कई दशकों से कांग्रेस के लिए जी जान से काम करने वाली कांग्रेस की नेता रीता बहुगुणा जोशी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. रीता बहुगुणा जोशी को गांधी परिवार, खासतौर पर सोनिया गांधी का करीबी समझा जाता रहा है. बीजेपी में औपचारिक रूप से आने की घोषणा करते समय रीता के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे.

पीएमओ को मिले खत में शिकायत - वरुण गांधी ने 'फुसलाए' जाने के बाद डिफेंस सीक्रेट लीक किए
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद वरुण गांधी ने विदेशी एस्कॉर्ट महिलाओं तथा वेश्याओं के साथ खिंचीं उनकी तस्वीरों के ज़रिये ब्लैकमेल किए जाने पर हथियार निर्माताओं को रक्षा मामलों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय (पीएमओ) को लिखे एक खत में कही गई है.

रिलायंस जियो की आजीवन नि:शुल्क कॉल पेशकश को ट्राई की क्लीन चिट मिली
नई दिल्ली: आजीवन नि:शुल्क वॉयस काल सेवा की पेशकश करने वाले रिलायंस जियो को राहत देते हुए दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि मैदान में आई इस नई कंपनी का प्लान मौजूदा नियमों के अनुरूप है तथा यह भेदभावपूर्ण नहीं है.

पाकिस्‍तान : नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को पनामा पेपर्स घोटाले में नवाज शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य को नोटिस जारी किया. अदालत से याचिका के जरिये शरीफ को उनके कथित भ्रष्टाचार को लेकर अयोग्य करार देने मांग की गई है. पांच याचिकाओं में कहा गया है पनामा पेपर्स में खुलासा किया गया है कि प्रधानमंत्री और उनके आश्रित विदेश में कंपनी खोलने में लिप्त हैं.

मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़कर 22.7 अरब डॉलर हुई, एक देश की जीडीपी के बराबर : फोर्ब्‍स
नई दिल्‍ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी लगातार नौंवे साल देश के सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा हासिल करने में सफल रहे हैं. फोर्ब्‍स इंडिया के अनुसार अंबानी की कुल संपत्ति तेजी से बढ़ती हुई 22.7 अरब डॉलर पर पहुंच गई. इस तरह अंबानी की परिसंपत्तियां एस्टोनिया की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के बराबर हो गई.

सऊदी अरब में बेरोजगार भारतीय स्वदेश लौटेंगे, वापस लाने का जिम्‍मा वीके सिंह के पास
नई दिल्‍ली: सऊदी अरब के साद समूह से जुड़े रहे बेरोजगार भारतीय कामगारों का स्वदेश लौटना आज आरंभ हो जाएगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह इन भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के काम की निगरानी के लिए खुद सऊदी अरब में हैं. इन बेरोजगार भारतीय नागरिकों की संख्‍या कुछ हजार है.

बिहार सरकार रॉकी यादव को मिली जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी
पटना: पटना उच्च न्यायालय द्वारा गया जिले में रोडरेज में छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव को जमानत दिए जाने के फैसले को बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने का निर्णय किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com