विज्ञापन

आज की सुर्खियां : इन टॉप 10 महत्वपूर्ण प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़र

झारखंड विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर झामुमो और राजद में गतिरोध जारी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस द्वारा 70 सीटों पर लड़ने के ऐलान के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

आज की सुर्खियां : इन टॉप 10 महत्वपूर्ण प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़र
नई दिल्ली:
  1. पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए रूस में पहले विस्तारित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में सभी की निगाहें पीएम मोदी, और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर टिकी हैं.
  2. MVA मंगलवार को सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगा: महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक दल कांग्रेस ने कहा कि उसने 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में 96 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया है. शेष सीटों पर मंगलवार को चर्चा की जाएगी.
  3. झारखंड विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर झामुमो और राजद में गतिरोध जारी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस द्वारा 70 सीटों पर लड़ने के ऐलान के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इस ऐलान के साथ ही राजद (राष्ट्रीय जनता दल) नाराज हो गई है और उसने गठबंधन से अलग होने की धमकी दी है.सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव और सीएम हेमंत सोरेन के बीच मुलाकात के बाद राजद 7 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हो गई है.
  4. दिल्ली प्रदूषण: हवा की गुणवत्ता बिगड़ने पर दिल्ली-एनसीआर में GRAP स्टेज- II लगाया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता के बिगड़ते स्तर के बीच क्रमिक प्रतिक्रिया कार्य योजना (ग्रेप) के दूसरे चरण को सोमवार को लागू कर दिया, जिसमें कोयले और लकड़ी जलाने के साथ-साथ डीजल जनरेटर सेट के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
  5. चक्रवाती तूफान 'दाना' के 24 अक्टूबर को उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच पहुंचने की आशंका है. पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर विकसित कम दबाव का क्षेत्र 22 अक्टूबर की सुबह तक तीव्र हो सकता है.
  6. सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मथुरा जाएंगे, विकास परिषद की बैठक में शामिल होंगे, विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था पर चर्चा करेंगे, शाम को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात करेंगे.
  7. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि रविवार को गांदरबल में हुए आतंकी हमले में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है.
  8. कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और झारखंड के लिए बैठक की लेकिन अभी तक कोई सूची जारी नहीं की गई है. इतना ही नहीं, दोनों राज्यों में गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर भी अंतिम फैसला नहीं हो पा रहा है. 
  9. भारतीय जनता पार्टी ने बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने सोमवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. भाजपा की ओर से जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को भी जगह दी गई है. 
  10.  पंजाब के मोगा जिले में पुलिस की सीआइए स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग जगहों से चार लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से छह पिस्टल और बारह राउंड कारतूस बरामद हुए. आरोपियों में से एक का संबंध पटियाला गैंग से है, जबकि अन्य तीन लॉरेंस गैंग से जुड़े हुए हैं.इन गैंग्स ने मोगा जिले में कई लोगों से फिरौती भी मांगी है और वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, जिसे पुलिस ने सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मदरसों पर प्रतिबंध सहित इन 5 महत्वपूर्ण मामलों की आज सुनवाई करेगा Supreme Court
आज की सुर्खियां : इन टॉप 10 महत्वपूर्ण प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़र
आज का मौसम: दिल्ली में जहरीली हवा, ओडिशा में तेज हवा; बिहार, यूपी में कोहरे के साथ ठंड ने दी दस्तक
Next Article
आज का मौसम: दिल्ली में जहरीली हवा, ओडिशा में तेज हवा; बिहार, यूपी में कोहरे के साथ ठंड ने दी दस्तक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com