विज्ञापन
20 minutes ago

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में समुद्री तूफान दाना का कहर देखने को मिल रहा है. चक्रवाती तूफान 'दाना' ओडिशा के तट से टकरा गया है. इस दौरान हवा की गति करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटे थी. ओडिशा और बंगाल में तूफान का असर देखने को मिल रहा है. कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. ओडिशा के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़कर गिए गए. जम्मू-कश्मीर में कल रात बारामुल्ला के बूटापाथरी इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई. दो सैनिक और दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए निकाला गया, फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है.

LIVE UPDATES: 

विस्तारा फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग

विस्तारा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद फ्लाइट्स को इमरजेंसी लैंडिंग की.

कोलकाता में उड़ान भरने लगे विमान

चक्रवात दाना की वजह से कोलकाता में उड़ानें रदद कर दी गई थी, जिन्हें अब दोबारा शुरू कर दिया है. दाना तूफान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी तबाही मचाई है.

विस्तार एयरलाइन के विमान को बम की धमकी,जयपुर एयरपोर्ट पर कराई जाएगी इमरजेंसी लैंडिंग

विस्तार एयरलाइन के एक विमान को बम थ्रेट मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है. दिल्ली से हैदराबाद (DEL-HYD) की उड़ान UK829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है. जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाएगी. दिल्ली से हैदराबाद के लिए विमान ने उड़ान भरी थी.

पूर्वी लद्दाख सेक्टर में डेमचोक और देपसांग मैदानों में दो बिंदुओं पर भारत और चीन के सैनिकों की डिसइंगेजमेंट शुरू हो गई है. दोनों पक्षों के बीच हुए समझौतों के अनुसार, भारतीय सैनिकों ने संबंधित क्षेत्रों में पीछे के स्थानों पर उपकरणों को वापस खींचना शुरू कर दिया है:. इस बारे में रक्षा अधिकारी की तरफ से जानकारी दी गई.

सड़कों से पेट हटाने में जुटे फायर फाइटर्स

ओडिशा: चक्रवात दाना के प्रभाव से भद्रक के धामरा में तेज हवाओं और बारिश के कारण कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं. फायर फाइटर्स उखड़े हुए पेड़ों को हटाकर सड़कों की बहाली का काम किया जा रहा है.

बारामुल्ला में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर  में कल रात बारामुल्ला के बूटापाथरी इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई. दो सैनिक और दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए निकाला गया. ऑपरेशन जारी है.

ओडिशा में दाना तूफान से तबाही

तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण ओडिशा के धामरा, भद्रक में तबाही देखने को मिली. प्रदेश में चक्रवाती तूफान दाना के आगमन की प्रक्रिया जारी  है. चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद है, जहां सभी उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है.

दाना की वजह से ट्रेन और उड़ानें रद्द

ओडिशा के 14 जिलों से करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. खतरे को देखते हुए NDRF, SDRF और कोस्ट गार्ड को तैनात किया गया है. चक्रवाती तूफान का असर रेल और विमान सेवाओं पर भी पड़ा है. 500 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं ओडिशा और बंगाल में 16 घंटों के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी गई है. 

ओडिशा के तट से टकराया दाना तूफान

चक्रवाती तूफान 'दाना' ओडिशा के तट से टकरा गया है. ओडिशा के धामरा तट पर देर रात तूफान से दस्तक दी. इस दौरान हवा की गति करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटे थी. ओडिशा और बंगाल में तूफान का असर देखने को मिल रहा है.  कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. ओडिशा के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़कर गिए गए. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Exclusive: तो ये है लॉरेंस की सलमान को धमकी देने की असली वजह, 80 साल पुराने मंदिर से कनेक्शन जानिए
LIVE : बम की धमकी मिलने के बाद विस्तार एयरलाइन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल पर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम
Next Article
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल पर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com