TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने फेयरवेल स्पीच में वेंकैया नायडू पर कसा तंज

टीएमसी सांसद ने कहा, "1 मार्च 2013 को आपने सदन में 5-6 मिनट के लिए फोन टैपिंग पर हस्तक्षेप किया था. हमने पिछले कुछ वर्षों में पेगासस पर चर्चा करने की कोशिश की, लेकिन हमें मौका नहीं मिला."

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने फेयरवेल स्पीच में वेंकैया नायडू पर कसा तंज

वेंकैया नायडू ने बुधवार को पद छोड़ दिया है.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को सदन के स्पीकर वेंकैया नायडू पर उनके विदाई समारोह के दौरान निशाना साधा. राज्यसभा में निवर्तमान उपराष्ट्रपति के विदाई भाषण के दौरान ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नायडू, जो उच्च सदन के अध्यक्ष भी थे, ने अपने पूरे कार्यकाल में संभवत: प्रधानमंत्री से एक प्रश्न का उत्तर दिलाने के लिए कड़ी मेहनत की होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

अपने भाषण के दौरान उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि 20 सितंबर, 2020 को जब उच्च सदन ने कृषि विधेयकों (अब निरस्त) को पारित किया, वो उस दिन आसन पर नहीं थे. हो सकता है, किसी दिन अपनी आत्मकथा में वो इसका उत्तर देंगे. टीएमसी सांसद ने नायडू को ईंधन की कीमतों पर उनके "जोरदार भाषण" की याद दिलाई, जब बीजेपी विपक्ष में थी.

उन्होंने कहा, "2 सितंबर 2013 को आपने सदन में पेट्रोल-डीजल पर जोशीला भाषण दियाॉ.। एक दिन शायद आप हमें अपनी आत्मकथा में बताएंगे कि तब क्यों... खैर रहने देते हैं." ओ'ब्रायन ने आगे कहा कि नायडू ने 2013 में भी फोन-टैपिंग के संबंध में हस्तक्षेप किया था, लेकिन अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उच्च सदन में पेगासस पर कोई चर्चा नहीं हुई.

टीएमसी सांसद ने कहा, "1 मार्च 2013 को आपने सदन में 5-6 मिनट के लिए फोन टैपिंग पर हस्तक्षेप किया था. हमने पिछले कुछ वर्षों में पेगासस पर चर्चा करने की कोशिश की, लेकिन हमें मौका नहीं मिला." बता दें कि नायडू ने बुधवार को पद छोड़ दिया है. अब उनके उत्तराधिकारी जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को पद की शपथ लेंगे. 

यह भी पढ़ें -
-- पांच बड़े कारण जिसकी वजह से आमने-सामने हैं बीजेपी और नीतीश कुमार
-- गोद लेने के कानून में बच्चों के लिए ‘नाजायज' शब्द जायज नहीं : संसदीय समिति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर कार्तिक आर्यन के साथ देखिए जय जवान