मुंबई : हीरा व्यापारी से 80 लाख रुपये की जबरन वसूली के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा ने बुधवार को कशिमिरा इलाके से एक हीरा व्यापारी से कथित तौर पर 80 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

मुंबई :  हीरा व्यापारी से 80 लाख रुपये की जबरन वसूली के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

तीनों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

मुंबई, :

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा ने बुधवार को कशिमिरा इलाके से एक हीरा व्यापारी से कथित तौर पर 80 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने व्यापारी से कहा कि जिस व्यक्ति को उसने हीरों को दुबई ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी थी, उसे सीमा शुल्क अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान विजय हीरापरा (25), रवि गोगोरी (33) और किसान शिरोइया (20) के रूप में हुई है. तीनों आरोपी गुजरात के हैं लेकिन वर्तमान में मुंबई में रहते हैं.

शिकायतकर्ता जयरामभाई अंकोलिया ने आरोपी गोगोरी को दुबई स्थित अपने कार्यालय में ‘डिलीवरी' के लिए तीन करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के हीरे दिए थे, क्योंकि वे दोनों एक-दूसरे को जानते थे. अधिकारी ने बताया, “हालांकि, गोगोरी ने अंकोलिया से पैसे निकालने के लिए दो अन्य आरोपियों के साथ हाथ मिलाया. तीनों ने एक कहानी गढ़ी और अंकोलिया को यह दावा करते हुए फोन किया कि गोगोरी उनके साथ यात्रा कर रहा था, लेकिन सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया. उन्होंने अंकोलिया से रिहाई के लिए 80 लाख रुपये मांगे हैं.

हालांकि, हीरा व्यापारी को संदेह हुआ और उसने मंगलवार को सहर थाने में इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करवाई. उन्हों‍ने बताया कि जांच के दौरान अपराध शाखा ने मीरा-भयंदर मोहल्ले के विभिन्न लॉज में ठहरे तीनों आरोपियों को पकड़ लिया. अधिकारी ने कहा कि हीरापरा और अंकोलिया को एक महिला ने एक-दूसरे से मिलवाया था, लेकिन अपराध में उसकी भूमिका है या नहीं यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)