"ये कोई पहली बार नहीं हुआ है" : पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हुए हमले पर रवि शंकर प्रसाद

बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "क्या यह पहली बार हुआ है? क्या ई़डी पर हमला नहीं हुआ था? इसके बाद भी संदेशखाली का सच सामने आया कि नहीं?... अब एनआईए क्योंकि जब वो आतंकवादी-संबंधित तत्वों को पकड़ते हैं, तो हमला होता है..."

इससे पहले संदेशखाली में भी जांच के दौरान ईडी पर हमला हुआ था.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में एनआईए के अधिकारियों पर कथित तौर पर किए गए हमले पर बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "क्या यह पहली बार हुआ है? क्या ई़डी पर हमला नहीं हुआ था? इसके बाद भी संदेशखाली का सच सामने आया कि नहीं?... अब एनआईए क्योंकि जब वो आतंकवादी-संबंधित तत्वों को पकड़ते हैं, तो हमला होता है..." बता दें कि यह हमला पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में किया गया. भीड़ ने NIA की गाड़ी को घेरकर उस पर पत्थरबाजी की. एनआईए के काफिले में शामिल कार को घेरकर उस पर हमला किया गया. 

बता दें कि इससे पहले संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय की टीम को निशाना बनाया गया था, अब पूर्वी मिदनापुर में एनआईए पर हमले की घटना सामने आई है. NIA की टीम की टीम कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर शनिवार को जांच के लिए वहां पहुंची थी. इस दौरान जांच एजेंसी ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था.

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने दिसंबर 2022 में एक स्थानीय टीएमसी नेता के घर पर हुए विस्फोट के सिलसिले में कुछ लोगों को तलब किया था. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी. इसी मामले में एनआईए ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए की टीम विस्फोट की जांच के लिए भूपति नगर पहुंचे थे. यहां से दो लोगों को गिरफ्तार कर जांच टीम उनको पूछताछ के लिए लेकर जा रही थी. जिस पर विरोध जताते हुए ग्रामीणों ने उनकी रिहाई की मांग की और वाहन को घेर लिया और कार पर हमला कर दिया. 

संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हुआ था हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5 जनवरी को ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाला मामले में जांच के लिए टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर संदेशखाली पुहुंची थी. उसी दौरान उन पर हमला किया गया था. आरोप है कि शाहजहां शेख ने हमले के लिए ग्रामीणों को उकसाया था. अब पश्चिम बंगाल के ही मिदनापुर में एनआईए की टीम पर हमला किया गया है.