विज्ञापन

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत को लेकर यह अनसुलझे सवाल

मुंबई के बांद्रा इलाके में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा की बिल्डिंग की छठी मंजिल से गिरकर मौत हो गई

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत को लेकर यह अनसुलझे सवाल
मलाइका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा और बाकी परिवार (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

मुंबई में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के पिता अनिल अरोड़ा (Anil Arora) की बिल्डिंग की छठी मंजिल से गिरकर मौत हो गई. वे मुंबई के बांद्रा इलाके में रहते थे. जैसे ही यह खबर आई मलाइका अरोड़ा और उनके परिवार से जुड़े लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. उनमें अरबाज खान भी शामिल थे. अनिल अरोरा की मौत बिल्डिंग से गिरने के कारण हुई, लेकिन यह एक हादसा था या खुदकुशी थी? यह एक बड़ा सवाल है. इसके अलावा मलाइका के पिता और उनके परिवार से जुड़े कई सवाल हैं, जिनको इस घटना से जोड़कर देखा जा रहा है.     

मुंबई पुलिस के डीसीपी राज तिलक रोशन ने बताया कि मलाइका के पिता अनिल मेहता (अनिल अरोड़ा) 62 साल के थे. वे छठी मंजिल से गिर गए थे. इसका बाकी ब्यौरा विस्तृत जांच के बाद ही सामने आएगा. फारेंसिक टीम स्पॉट पर है. हम सभी एंगलों से जांच कर रहे हैं. 

अनिल अरोड़ा के शव को बीएमसी के भाभा अस्पताल में ले जाया गया है. उनका वहीं पोस्टमार्टम होगा. प्रक्रिया पूरी होने और रिपोर्ट आन में दो से तीन दिन लगते हैं. पुलिस का कहना है कि पहली नजर में यह खुदकुशी का मामला लग रहा है. 

पड़ोसियों के अलग-अलग तरह के बयान

हालांकि उनके पड़ोसियों के अलग-अलग तरह के बयान सामने आ रहे हैं. बताया जाता है कि वे पिछले साल बीमार हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. उस वक्त मलाइका भी अस्पताल पहुंची थी. तब यह जानकारी सामने नहीं आई थी कि उनको क्या बीमारी थी. वे अपनी पत्नी से काफी पहले अलग हो चुके थे. उस समय मलाइका 11 साल की थीं. अनुमान लगाया जा रहा है कि वे शायद परेशानी मे थे. उनका परिवार बहुत सदमे में है. 

बालीवुड का हर बड़ा चेहरा इस समय मलाइका के पास पहुंच रहा है. सबसे पहले उनके एक्स हसबैंड अरबाज खान पहुंचे थे. इसके बाद अरबाज के पिता सलीम खान, भाई सोहेल खान और बहन अलविरा खान पहुंचीं. करीना मलाइका की बहुत करीबी दोस्त हैं, तो उनके साथ सैफ अली खान भी पहुंचे. 

माता-पिता अलग हुए तब बहुत छोटी थीं मलाइका

अनिल अरोड़ा जिनका नाम अनिल मेहता बताया जा रहा है, उनके बारे में कई जानकारियां आ रही हैं कि उनका किस तरह से मलाइका की मां जॉयसी, जो कि एक मलयाली क्रश्चियन हैं, से संबंध विच्छेद हुआ था. उस समय मलाइका की बहन अमृता अरोड़ा सिर्फ छह साल की थीं. एक इंटरव्यू में मलाइका ने बताया था कि उन पर माता-पिता के अलग होने का बहुत गहरा असर पड़ा था. हालांकि उनकी अपने पिता से करीबी बनी रही थी. उन्होंने फिर से मलाइका की मां के साथ रहना शुरू किया था. वे पहले अलग चैंबूर में रह रही थीं.  
          
अनिल अरोड़ा की मौत की खबर 11: 30 बजे सामने आई थी. उन्हें छठी मंजिल से गिरने के बाद अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यह सवाल बना हुआ है कि यह हादसा है या उन्होंने खुदकुशी की है?  पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिवार वालों के बयान लिए जा रहे हैं. जानकारी यह मिली है कि घटना के समय वे और उनकी पत्नी घर पर थीं. परिवार का कोई अन्य सदस्य नहीं था. 

यदि डिप्रेशन में थे तो इसकी क्या थी वजह?

उनके एक पड़ोसी ने कहा कि वे किसी भी तरह से बीमार नहीं थे. सोसायटी के कामों में बहुत रुचि लेते थे. तीन दिन पहले ही उनसे मोबाइल पर एसमएस के जरिए बात हुई थी. आसपास के वॉचमैनों ने भी बताया कि वे स्वस्थ थे और बाहर जाते-आते रहते थे. पुलिस इस पर कुछ ज्यादा बोलने के लिए तैयार नहीं है. एक खबर यह है कि वे डिप्रेशन में थे, लेकिन यह किस कारण था, यह अभी स्पष्ट नहीं है.  

अनिल अरोड़ा पंजाब के फजिल्का के थे. वे मर्चेंट नेवी में रहे थे. उन्होंने और उनकी पत्नी जॉयस ने साथ में रहना शुरू कर दिया था. जॉयस एक आजाद मिजाज की महिला हैं. वे अखबार में काम करती थीं. वे अखबार में स्पेस सेलिंग डिपार्टमेंट में काम करती थीं. अलग होने के बावजूद इस परिवार में आपस में बहुत प्रेम था. वे आपस में मिलते रहते थे. सन 2022 में इस परिवार ने क्रिसमस साथ में मनाया था. 

बालकनी में बैठकर पढ़ते थे अखबार

अनिल अरोड़ा अपने घर की बालकनी में बैठकर अक्सर अखबार पढ़ा करते थे. यह भी माना जा रहा है कि कहीं वे अखबार पढ़ते-पढ़ते तो नहीं गिर गए? उनकी पत्नी जॉयस ने कहा है कि वे जब कमरे में पहुंचीं तो उन्हें उनकी चप्पलें दिखीं. शक हुआ कि वे कहां चले गए. झांककर नीचे देखा तो उनका शरीर नीचे पड़ा हुआ दिखा.    
      
मलाइका और अमृता ने अपना कैरियर वीडियो जॉकी के रूप में शुरू किया था. वे एमटीवी पर होस्ट होती थीं. उसके बाद फिल्में, मॉडलिंग करने लगीं. अमृता की 2009 में शादी हुई और उसके बाद उनका फिल्मों में आना करीब बंद हो गया. हालांकि मलाइका आइटम सांग वगैरह के लिए जानी जाती हैं. 
 

पुलिस की जांच से ही पता चलेगी मौत की असली वजह 

इस घटना को लेकर कई सवाल पैदा हुए हैं. उनके कुछ पड़ोसी बता रहे हैं कि वे बीमारी से परेशान थे, उनका इलाज भी चल रहा था. इसको लेकर परिवार की तरफ से या अस्पताल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. दूसरी तरफ अनिल अरोड़ा के करीबी लोगों का कहना है कि यह हादसा हो सकता है.  
  
पुलिस अभी परिवार के बयान दर्ज कर रही है. यदि डिप्रेशन के कारण खुदकुशी की गई तो डिप्रेशन का कारण क्या हो सकता है, यह बड़ा सवाल है. पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट आने और पुलिस की जांच से सामने आने वाले तथ्यों से यह अनसुलझे सवाल हल होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें -

Malaika Arora के पिता अनिल अरोड़ा की मौत कैसे हुई? पड़ोसियों ने बताई ये हैरान कर देने वाली बातें, देखें VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लेबनान : हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, ईरानी राजदूत समेत 2,750 जख्मी
एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत को लेकर यह अनसुलझे सवाल
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Next Article
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com