विज्ञापन
Story ProgressBack

"साल 2026 तक असम में कोई भी कांग्रेस नेता नहीं बचेगा": हिमंत बिस्वा सरमा

निवर्तमान लोकसभा में राज्य से कांग्रेस के तीन और भाजपा के नौ सांसद सांसद हैं. वहीं एक सीट एआईयूडीएफ और एक निर्दलीय के पास है.

Read Time: 2 mins
"साल 2026 तक असम में कोई भी कांग्रेस नेता नहीं बचेगा": हिमंत बिस्वा सरमा
कांग्रेस ने राज्य की 14 लोकसभा सीट में से 13 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि साल 2026 तक असम में कोई भी कांग्रेस नेता नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कांग्रेस राज्य प्रमुख बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का भविष्य 'अंधेरा' में है, 2026 तक राज्य में सबसे पुरानी पार्टी खत्म हो जाएगी. ”कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा जनवरी 2025 में बीजेपी में शामिल होंगे. मैंने उनके लिए 2 निर्वाचन क्षेत्र तय किए हैं. सभी नेता हमारे हाथ में हैं. जब जरूरत होगी मैं उन्हें लाऊंगा.”

कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा

असम के लखीमपुर जिले के नाउबोइचा से विधायक भरत चंद्र नारा ने पत्नी को लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलने के बाद सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस ने दो दिन पहले उदय शंकर हजारिका को लखीमपुर लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया था. नारा को उम्मीद थी कि कांग्रेस इस सीट से उनकी पत्नी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रानी नारा को टिकट देगी. उनकी पत्नी रानी नारा लखीमपुर से तीन बार सांसद रही हैं और एक बार राज्यसभा की सदस्य भी रही.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि रानी नारा और हजारिका लखीमपुर से टिकट की मांग कर रहे थे, हजारिका कुछ महीने पहले सत्तारूढ़ भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे.

कांग्रेस ने राज्य की 14 लोकसभा सीट में से 13 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इसने सहयोगी असम जातीय परिषद (एजेपी) को डिब्रूगढ़ सीट पर समर्थन की पेशकश की है.

निवर्तमान लोकसभा में राज्य से कांग्रेस के तीन और भाजपा के नौ सांसद सांसद हैं. वहीं एक सीट एआईयूडीएफ और एक निर्दलीय के पास है. वर्तमान में, 126 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या 61 है, जबकि उसके सहयोगी अगप और यूपीपीएल के पास क्रमशः नौ और सात विधायक हैं. विपक्षी में कांग्रेस के 27 विधायक हैं जबकि एआईयूडीएफ के 15 सदस्य हैं. इसके अलावा बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के तीन और माकपा का एक विधायक है तथा एक निर्दलीय विधायक भी है.

ये भी पढ़ें:- भाजपा के दार्जिलिंग सीट से अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पार्टी विधायक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां-बेटी ने कीटनाशक पीकर की खुदकुशी, 2.5 लाख रुपये के कर्ज के तकादे से थीं परेशान
"साल 2026 तक असम में कोई भी कांग्रेस नेता नहीं बचेगा": हिमंत बिस्वा सरमा
लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से किया गया डिस्चार्ज, इलाज के लिए कराया गया था भर्ती
Next Article
लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से किया गया डिस्चार्ज, इलाज के लिए कराया गया था भर्ती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;