"लोकतंत्र में किसी से दुश्मनी नहीं होती...": नाथद्वारा में PM मोदी की मौजूदगी में बोले CM अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं, लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

नाथद्वारा (राजस्थान):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की 4 राष्ट्रीय राजमार्ग और 3 रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद थे. उन्होंने पीएम की मौजूदगी में अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र में किसी से दुश्मनी नहीं होती है. केवल विचारधारा की लड़ाई होती है. आज लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत करता हूं. मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे परियोजनाओं को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं, लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं.

राज्य के विकास से ही देश का विकास- पीएम मोदी
वहीं इस सभा में पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है. राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है. राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को भी उतनी ही गति मिलेगी.

इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश से बढ़ेगा रोज़गार- प्रधानमंत्री
पीएम ने कहा कि इस साल के बजट में भारत सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर 10 लाख करोड़ रुपये खर्च करना तय किया है. जब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतना निवेश होता है तो इसका सीधा असर उस क्षेत्र के विकास पर होता है, उस क्षेत्र में रोज़गार के अवसरों पर होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम ने कहा कि देश में हर तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व निवेश हो रहा है, अभूतपूर्व गति से काम चल रहा है. रेलवे हो, हाईवे हो या एयरपोर्ट हो, हर क्षेत्र में भारत सरकार हजारों करोड़ रुपये निवेश कर रही है.