महिला और दो बच्चों के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन...लेकिन नहीं आई एक भी खरोंच

प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री ट्रेन के जाते ही रेलवे ट्रैक पर दौड़े और महिला और उसके बच्चों को प्लेटफार्म पर लेकर पहुंचे. फिलहाल तीनों की हालत सामान्य है.

महिला और दो बच्चों के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन...लेकिन नहीं आई एक भी खरोंच

फिलहाल तीनों की हालत सामान्य है.

खास बातें

  • 'जाको राखे साइयां मार सके न कोई'
  • महिला और दो बच्चों के ऊपर से गुजरी ट्रेन
  • नहीं आई एक खरोंच

कहते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके न कोई..यह कहावत आज बाढ़ रेलवे स्टेशन पर सही साबित हो गई, जहां विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन एक महिला और दो बच्चों के ऊपर से गुजर गई...लेकिन एक खरोंच तक तीनों को नहीं आई. प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री ट्रेन के जाते ही रेलवे ट्रैक पर दौड़े और महिला और उसके बच्चों को प्लेटफार्म पर लेकर पहुंचे. फिलहाल तीनों की हालत सामान्य है.  

वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए
बताया जाता है कि दिल्ली जाने के लिए पूरा परिवार बाढ़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंचा था. विक्रमशिला ट्रेन में भारी भीड़ थी. ट्रेन में चढ़ने के दौरान मां और दो बच्चे प्लेटफार्म से नीचे गिर गए. जिसके बाद प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गई. लोग तीनों को बचाने के लिए शोर मचाने लगे. तभी हरी झंडी मिलने के बाद ट्रेन बाढ़ स्टेशन से खुल गई और प्लेटफार्म के नीचे गिरी महिला अपने बच्चों को लेकर नीचे बैठ गई. यह सब देख वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए. 

महिला और बच्चों को एक खरोंच तक नहीं आई
ट्रेन की स्पीड अचानक बढ़ गई और जैसे ही ट्रेन ने स्टेशन पार किया तो लोग पटरी पर पहुंच गए और महिला समेत बच्चों को लेकर प्लेटफार्म पर पहुंचे. इन्हें देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. सभी यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि महिला और बच्चे सुरक्षित हैं या नहीं...लेकिन जब उन्हें पता चला कि महिला और बच्चों को एक खरोंच तक नहीं आई. तब लोगों ने राहत की सांस ली.  

लगेज ट्रेन में छूट गया
महिला रेल पुलिस विनीता ने दोनों बच्चों को अपनी गोद में लिया और रेल पुलिस अधिकारी को इसकी जानकारी दी. इस दौरान महिला का पति रवि अपना बैग छोड़कर ट्रेन से ही कूद पड़ा और दौड़ते-दौड़ते बाढ़ स्टेशन पहुंचा, जिसके बाद पत्नी और बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले गया. उनका लगेज ट्रेन में छूट गया, जिसकी जानकारी उन्होंने 139 हेल्पलाइन नंबर पर दी. बताया जाता है कि रवि बेगूसराय का रहने वाला है. 

विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जाने वाले थे
वो अपने दो छोटे-छोटे बच्चों और पत्नी के साथ विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जाने वाले थे. उनका रिजर्वेशन बोगी नंबर 8 में था. अपनी सीट पर बैठने के लिए परिवार के साथ रवि कोच में घुस ही रहे थे कि तभी अचानक इतनी भीड़ हो गई और पत्नी समेत बच्चे ट्रेन और प्लेटफार्म के बीचों बीच गिर गए. जिसके बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई. यात्री ट्रेन में चढ़ने में लगे थे. वहीं कुछ लोग महिला को बचाने के लिए दौड़े...तभी ट्रेन खुल गई और महिला अपने बच्चे के साथ प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंसी रही. महिला ने हिम्मत से काम लिया वो बच्चों को लेकर इस तरह झुक गई कि किसी तरह की खरोंच तक नहीं आई. महिला ने अपनी और दोनों बच्चों को जान बचा ली.

ये भी पढ़ें- Poonch Attack : आतंकवादियों की तलाश जारी, पुंछ और राजौरी में इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-  "भारत सीमा पर अपने बुनियादी ढांचे को गंभीरता से मजबूत..." : विदेश मंत्री एस जयशंकर