विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना, 5 दिनों में ऐसी दूसरी घटना

Kashmir Terrorist Attack On Migrant laborer) गांदरबल के गगनगीर में प्रवासी मजदूरों पर हमले के चार दिनों बाद आतंकियों ने आज एक और मजदूर को निशाना बनाया है. उस पर हुए हमले से सभी प्रवासी नागरिकों में दहशत का माहौल है.

जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना, 5 दिनों में ऐसी दूसरी घटना
कश्मीर में प्रवासी मजदूर पर फिर आतंकी हमला.

कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर आतंकी हमले लगातार (Kashmir Terrorist Attack On laborer) जारी हैं. एक बार फिर प्रवासी मजदूर को निशाना बनाया है. दक्षिण कश्मीर के त्राल के बटगुंड  इलाके में आज सुबह आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को गोली मार दी. वह बुरी तरह से घायल हो गया.  उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत पहले से बेहतर है. घायल मजदूर उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है. बीते कुछ दिनों में ऐसी ये दूसरी घटना है.

ये भी पढे़ं-Explainer: खाना खा रहे थे मजदूर और होने लगी गोलियों की बरसात, जानिए गांदरबल आतंकी हमले की पूरी कहानी

प्रवासी मजदूर पर फिर आतंकी हमला

गांदरबल के गगनगीर में प्रवासी मजदूरों पर हमले के चार दिनों बाद आतंकियों ने आज एक और मजदूर को निशाना बनाया है. उस पर सुबह तड़के हुए इस हमले से सभी प्रवासी नागरिकों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि इन हमलों  के चलते कश्मीर से प्रवासी मजदूरों का पलायन भी होने लगा है.  हालांकि पुलिस और नागरिक प्रशासन किसी तरह के पलायन से इनकार कर रहा है. गांदरबल के गगनगीर में 6 प्रवासियों समेत सात लोगों की हत्या से लोग डरे हुए हैं. 

कश्मीर में असुरक्षित महसूस कर रहे प्रवासी मजदूर

पिछले हफ्ते शोपियां में भी आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. गांदरबल में हुए आतंकी हमले के बाद से वहां के प्रवासी मजदूरों में भी डर का माहौल है. वह खुद को असुरक्षित और भयभीत महसूस कर रहे हैं. उनको लग रहा है कि वह एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर आ गए है.

पिछले दिनों हुई थी 6 मजदूरों की हत्या

जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय हाईवे पर एक सुरंग बनाई जा रही है. 20 अक्तूबर को निर्माण स्थल पर आतंकवादियों ने हमला कर एक डॉक्टर और छह मजदूरों की जान ले ली. अधिकारियों ने बताया कि जिले के गुंड इलाके में एक सुरंग परियोजना पर कार्यरत मजदूर और अन्य कर्मियों के देर शाम अपने शिविर में वापस लौटते समय आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया था.

PTI फोटो.

PTI फोटो.

घटना के समय मजदूर खाना खा रहे थे. अचानक बत्ती गुल हुई और मजदूरों पर फायरिंग शुरू हो गई. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' (TRF) ने ली थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सज गई बिसात, जानिए क्या है वोटों का गणित और पूरा समीकरण
जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना, 5 दिनों में ऐसी दूसरी घटना
यूपी उपचुनाव को लेकर BJP ने जारी की अपनी लिस्ट, पढ़ें किस सीट से किसपर लगाया दांव
Next Article
यूपी उपचुनाव को लेकर BJP ने जारी की अपनी लिस्ट, पढ़ें किस सीट से किसपर लगाया दांव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com