विज्ञापन

कठुआ में 5 जवान शहीद: धुंध की ढाल, आतंकियों की कायराना चाल, जानें हुआ क्या?

Kathua Terrorist Attack: मुठभेड़स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं. ड्रोन और खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है. कठुआ के दूरदराज क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल भी भेजे गए हैं. सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं.

कठुआ में 5 जवान शहीद: धुंध की ढाल, आतंकियों की कायराना चाल, जानें हुआ क्या?
नई दिल्ली:

Kathua Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए. साथ ही 5 अन्य घायल हो गए. सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की तरफ से पहले हमले किए गए, जवान की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई. सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे. उसी समय घात लगाए बैठे आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया.

मुठभेड़स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं. ड्रोन और खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है. कठुआ के दूरदराज क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल भी भेजे गए हैं. सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं.

पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी
कठुआ जिला में गश्त पर निकले दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया. पहाड़ी क्षेत्र में घनी धुंध के बीच छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही देर में आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी हुई.

लोहाई मल्हार क्षेत्र...आतंकियों का बड़ा केंद्र
कटुआ का लोहाई मल्हार क्षेत्र 1990 से 2004 तक आतंकियों का बड़ा केंद्र रहा है. सीमा पार से घुसपैठ के लिए यह पुराना ठिकाना माना जाता है. आतंकी हीरानगर से बिलावर के रामकोट के रास्ते लोहाई मल्हार, आगे ऊधमपुर जिला के खनोड़, गोरड़ी जाते थे. फिर वहां से डोडा, किश्तवाड़ से कश्मीर जाने का भी आतंकियों का यह पुराना रास्ता रहा है. यहां आतंकी ठिकाना बनाकर रहते हैं. 

2007 में यहां से हो गया था आतंकियों का सफाया!
27 अक्टूबर 2001 को लोहाई मल्हार में ही कटली रोड पर बारूदी सुरंग बिछाई थी, जिसकी चपेट में आने से पुलिस के एसडीपीओ देवेंद्र शर्मा बलिदान हो गए थे. वर्ष 2007 में इस पूरे क्षेत्र से आतंकियों का सफाया कर इसे आतक मुक्त घोषित कर दिया गया. लेकिन एकबार फिर से इस क्षेत्र में आतंकियों के हमले बढ़ रहे हैं.

कुलगाम में मारे गए थे 6 आतंकी
आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने कश्मीर के कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के ठिकाने से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिख रहा था कि एक घर में बनी आलमारी के भीतर आतंकियों ने गुप्त ठिकाना बना रखा था.  हाल के दिनों में सिर्फ़ कुलनाम में हिज़्बुल के छह आतंकी मारे गये हैं.

ये भी पढ़ें:- 
J&K के कठुआ में बड़ा आतंकी हमला, सेना के 5 जवान शहीद, पांच जख्मी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
कठुआ में 5 जवान शहीद: धुंध की ढाल, आतंकियों की कायराना चाल, जानें हुआ क्या?
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com