विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 06, 2023

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के चीफ सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों की हुई पहचान, SIT करेगी जांच

पुलिस के मुताबिक, शूटरों की पहचान रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के तौर पर हुई है. दोनों का क्रिमिनल रिकॉर्ड है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के खिलाफ भी रंगदारी के मामले रहे हैं. ऐसे में पुलिस 'इंटर गैंग राइवलरी' के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है.

Read Time: 4 mins

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों पर पर 5-5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया.

नई दिल्ली/जयपुर:

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की 5 दिसंबर को जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने दोनों शूटरों की पहचान कर ली है. इनमें एक शूटर मकराना का रोहित राठौड़ और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ का निवासी नितिन फौजी है. नितिन फौजी ने ही गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जांच के लिए राजस्थान पुलिस ने SIT भी बना दी है.

पुलिस के मुताबिक, पुलिस की पहली प्राथमिकता इन शूटरों को गिरफ्तार करना है. रोहित राठौड़ और नितिन फौजी दोनों का क्रिमिनल रिकॉर्ड है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के खिलाफ भी रंगदारी के मामले रहे हैं. ऐसे में पुलिस 'इंटर गैंग राइवलरी' के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है.

अभियुक्तों पर इनाम घोषित
डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में एसआईटी का गठन किया है. दोनों अभियुक्तों पर पर 5-5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया.

राजस्थान में हो रहे प्रदर्शन
गोगामेड़ी की हत्या के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने राजस्थान बंद बुलाया है. इसको लेकर प्रदेशभर में बाजार बंद हैं. जयपुर शहर में चलने वाली लो-फ्लोर बसें बंद करवा दी गई हैं. बुधवार को कई जिलों में बंद की अपील की गई है. पाली, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई जिलों में आज बाजार बंद रहेंगे. प्राइवेट स्कूलों ने भी बंद को समर्थन दिया है.

करणी सेना की अपील पर डीडवाना जिला पूरी तरह से बंद है. डीडवाना, कुचामन, मकराना, परबतसर, लाडनूं, मौलासर, छोटी खाटू समेत जायल और खींवसर भी बंद है. दुकानों के साथ प्राइवेट शिक्षण संस्थान हैं बंद, शांति व्यवस्था के लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात हैं.

बदमाशों के ठिकानों पर दे रहे दबिश
DGP उमेश मिश्रा ने बताया- "राजस्थान पुलिस के घटना के बाद से एक्टिव हो गई है. बीकानेर समेत बदमाशों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. हरियाणा सहित पास के सभी राज्यों की पुलिस से बदमाशों को लेकर फीडबैक ले रही है. हालांकि अभी तक बदमाशों के बारे में कोई लीड नहीं मिली है."

गोगामेड़ी को घर में घुसकर मारी थी गोली 
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मंगलवार को दिनदहाड़े 3 बदमाशों ने गोली मारी थी. उन्हें मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थी. रोहित गोदारा का नाम पंजाबी  सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या में भी सामने आया था.

ये भी पढ़ें:-

Sukhdev Gogamedi Murder: राजस्थान में उबाल, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में बंद का आह्वान

Sukhdev Gogamedi Murder: गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित, एडीजी क्राइम दिनेश एनएम करेंगे निगरानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लालू यादव को बेटे ने पहनाया मुकुट, क्या फिर से सत्ता के सिंहासन की चाह?
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के चीफ सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों की हुई पहचान, SIT करेगी जांच
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में किए महत्‍वपूर्ण बदलाव, राजिंदर खन्‍ना बने एडिशनल NSA
Next Article
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में किए महत्‍वपूर्ण बदलाव, राजिंदर खन्‍ना बने एडिशनल NSA
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;