जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने छोड़ा अपना गांव

एक ग्रामीण ने कहा, ‘‘हमारे लिए कश्मीर घाटी में रहने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है. हम हत्याओं के कारण डर में जी रहे हैं. हमारे लिए कोई सुरक्षा नहीं है.’’

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने छोड़ा अपना गांव

फाइल फोटो

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हाल ही में कई टारगेट किलिंग को अंजाम देने के बाद, 10 कश्मीरी पंडित परिवार डर के कारण शोपियां जिले में स्थित अपना गांव छोड़कर जम्मू पहुंच गए हैं. चौधरीगुंड गांव के लोगों ने कहा कि हाल के आतंकवादी हमलों ने उन पंडितों के बीच एक प्रकार का भय पैदा कर दिया है, जो 1990 के दशक में आतंकवाद के सबसे कठिन दौर में भी कश्मीर में रहते थे और उन्होंने अपना घर नहीं छोड़ा था.

गौरतलब है कि कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की 15 अक्टूबर को शोपियां जिले के चौधरीगुंड गांव में उनके पुश्तैनी घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा 18 अक्टूबर को शोपियां में अपने किराए के घर में सो रहे मोनीश कुमार और राम सागर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में मारे गए थे.

हाल ही में मौत की धमकी का सामना करने वाले चौधरीगुंड गांव के एक व्यक्ति ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘35 से 40 कश्मीरी पंडितों वाले दस परिवार डर के कारण हमारे गांव से बाहर चले गए हैं.'' उन्होंने कहा कि गांव अब खाली हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य ग्रामीण ने कहा, ‘‘हमारे लिए कश्मीर घाटी में रहने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है. हम हत्याओं के कारण डर में जी रहे हैं. हमारे लिए कोई सुरक्षा नहीं है.''