विज्ञापन
Story ProgressBack

तेलंगाना : विद्यार्थियों ने पहनी 'भगवा पोशाक', सवाल उठाया गया, तो भीड़ ने किया स्कूल पर हमला

मामला तब और बढ़ गया जब किसी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया कि प्रिंसिपल कैंपस में हिन्दू पोशाक पहनने की इजाजत नहीं दे रहे. इसके तुरंत बाद भीड़ ने स्कूल पर हमला कर दिया

Read Time: 2 mins
तेलंगाना : विद्यार्थियों ने पहनी 'भगवा पोशाक', सवाल उठाया गया, तो भीड़ ने किया स्कूल पर हमला
तेलंगाना के स्कूल में बवाल

तेलंगाना (Telangana School ) के मंचेरियल जिले में एक मिशनरी स्कूल में भीड़ ने तोड़फोड़ की और संस्थान के कर्मचारियों के साथ मारपीट की,क्योंकि प्रिंसिपल ने परिसर में धार्मिक पोशाक पहने कुछ छात्रों  पर आपत्ति जताई थी. इन स्टूडेंट्स के माता-पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने प्रिंसिपल समेत दो स्टाफ के सदस्यों के खिलाफ दो समुदायों में दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

हैदराबाद से लगभग 250 किलोमीटर दूर कन्नेपल्ली गांव में ब्लेस्ड मदर टेरेसा हाई स्कूल के अधिकारियों ने बताया कि केरल के रहने वाले प्रिंसिपल जैमोन जोसेफ ने दो दिन पहले देखा कि कुछ छात्र स्कूल में भगवा पोशाक पहनकर आए थे. जब उन्होंने छात्रों से इस बारे में पूछा तो छात्रों ने जवाब दिया कि वे 21 दिवसीय अनुष्ठान हनुमान दीक्षा का पालन कर रहे हैं. इसके बाद प्रिंसिपल ने उनसे अपने माता-पिता को स्कूल लाने के लिए कहा ताकि वह इस पर चर्चा कर सकें.

मामला तब और बढ़ गया जब किसी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया कि प्रिंसिपल कैंपस में हिन्दू पोशाक पहनने की इजाजत नहीं दे रहे. इसके तुरंत बाद भीड़ ने स्कूल पर हमला कर दिया. वीडियो में दिखाया गया है कि भगवा पहने भीड़ जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं और खिड़की के शीशे तोड़ रहे हैं और डरे हुए शिक्षक हाथ जोड़कर उनसे रुकने का आग्रह कर रहे हैं. पुलिसकर्मी स्थिति को नियंत्रित करने और प्रदर्शनकारियों को स्कूल के गलियारों से हटाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ लोगों ने प्रिंसिपल जोसेफ को घेर लिया, उनकी पिटाई की और जबरन उनके माथे पर तिलक लगा दिया. प्रदर्शनकारियों ने स्कूल से माफ़ी मांगने की मांग की है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रेकअप के बाद ट्रोलिंग से तंग आकर केरल की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने की खुदकुशी
तेलंगाना : विद्यार्थियों ने पहनी 'भगवा पोशाक', सवाल उठाया गया, तो भीड़ ने किया स्कूल पर हमला
बंगाल : चावल मिल में फटा बॉयलर, 4 महिलाओं सहित आठ मजदूर घायल
Next Article
बंगाल : चावल मिल में फटा बॉयलर, 4 महिलाओं सहित आठ मजदूर घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;