VIDEO : ये नदी है या पुल? तेलंगाना में बाढ़ का भयावह रूप, खतरे के निशान से ऊपर बह रही गोदावरी

तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को सेना की मदद से 10,000 से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने सहित व्यापक बचाव और राहत कार्य किए.

VIDEO : ये नदी है या पुल? तेलंगाना में बाढ़ का भयावह रूप, खतरे के निशान से ऊपर बह रही गोदावरी

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लगातार बाढ़ के कारण एक पुल पानी के कुंड में बदल गया. उफान पर बहती गोदावरी नदी कुनावरम पुल के ऊपर से बह रही है, पुल के ऊपर की सड़क दिखाई ही नहीं दे रही है. इसका एक वीडियो सामने आया है, 23 सैकंड की इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि लोगों का एक समूह पानी से भरे उस पुल को पैदल पार कर रहे हैं. कुनावरम को सबरी और गोदावरी नदियों का संगम स्थल कहा जाता है. 

कुनावरम में बाढ़ में फंसी दर्जनों गायों को पुलिस ने बचा लिया है. नदी के उफान से कई गांव जलमग्न हो गए हैं. तेलंगाना और आंध्र प्रेदश में पिछले करीब एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है. जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है और जिससे खेती और सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है.

महाराष्‍ट्र में भारी बारिश और बाढ़ बनी मुसीबत, अब तक 97 लोगों की हुई मौत

भद्राचलम के टेंपल टाउन में गोदावरी नदी में जल स्तर शनिवार सुबह रिकॉर्ड 71.20 फीट तक पहुंच गया, जो तीसरे चेतावनी स्तर से 53 फीट ऊपर है. इससे भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में कई जगहों पर बाढ़ आ गई है.

जिला प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में रहने वाले लोगों से बिना देर किए राहत शिविरों में जाने की अपील की है.

Video: बाढ़ प्रभावित जिले के सर्वे के दौरान बाइक पर सवार हुए असम के सीएम

तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को सेना की मदद से 10,000 से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने सहित व्यापक बचाव और राहत कार्य किए. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भद्राचलम में राहत कार्यों की निगरानी कर रहे परिवहन मंत्री पुववाड़ा अजय कुमार के अनुरोध के बाद मुख्य सचिव सोमेश कुमार को एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के लिए कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारी वर्षा के कारण जम्मू-कश्मीर की चिनाब नदी का जलस्तर बढ़ा