दिल्ली आबकारी नीति केस में आया KCR की बेटी कविता का नाम, 100 करोड़ के पेमेंट का आरोप

केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया कि केसीआर की बेटी के. कविता "साउथ ग्रुप" की एक प्रमुख सदस्य थीं. उन्होंने एक अन्य गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर के माध्यम से दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को कम से कम 100 करोड़ रुपये का पेमेंट किया.

हैदराबाद:

दिल्ली शराब नीति (Delhi liquor policy)मामले में अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी और विधायक के. कविता ( K Kavitha) का नाम भी शामिल हो गया है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने जांच को लेकर कुछ दस्तावेज बुधवार को अदालत में पेश किया. इसमें कविता का नाम भी है.

इस मामले में ईडी ने बुधवार को गुरुग्राम से कारोबारी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया था. उनके बयानों का हवाला देते हुए केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया कि केसीआर की बेटी के. कविता "साउथ ग्रुप" की एक प्रमुख सदस्य थीं. उन्होंने एक अन्य गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर के माध्यम से दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को कम से कम 100 करोड़ रुपये का पेमेंट किया. 

 ईडी ने कहा कि गिरफ्तार अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में इसका खुलासा किया है. ईडी ने बताया, "अब तक की गई जांच के अनुसार विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरत रेड्डी, के.कविता द्वारा नियंत्रित) कहे जाने वाले एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली. के. कविता या उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने अभी तक इस आरोप पर टिप्पणी नहीं की है.

अपनी फाइलिंग में, एजेंसी ने यह भी दावा किया कि AAP नेताओं, जिनमें से कुछ सरकार का हिस्सा हैं, ने दिल्ली की आबकारी नीति को राज्य के खजाने की कीमत पर अवैध धन उत्पन्न करने के लिए एक "उपकरण" माना.

25 नवंबर को दाखिल हुई थी चार्जशीट
दिल्ली शराब नीति घोटाले में CBI ने 25 नवंबर को 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया का नाम नहीं है. CBI ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की है. मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी.

सिसोदिया का नाम नहीं होने पर आप ने बीजेपी पर पर हमला
चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं आने पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पर हमला बोला था. पार्टी ने कहा कि CBI की चार्जशीट बताती है कि डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर सारे आरोप फर्जी और मनगढंत थे. बीजेपी को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.


7 आरोपियों में ये लोग शामिल
CBI की चार्जशीट में दो गिरफ्तार बिजनेसमैन, एक न्यूज चैनल के चीफ, हैदराबाद के एक शराब कारोबारी, दिल्ली के एक शराब डिस्ट्रीब्यूटर और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं. चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, गौतम मूथा, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह के रूप में हुई है.


 

ये भी पढ़ें:-

सीबीआई ने आबकारी घोटाले के मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली आबकारी नीति केस: ईडी ने गुरुग्राम के कारोबारी अमित अरोड़ा को किया गिरफ्तार