तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा,'मैंने मोहल्ला क्लीनिक से ली है प्रेरणा'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा,'मैंने मोहल्ला क्लीनिक से ली है प्रेरणा'

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है. राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ शनिवार को मोहम्मदपुर के एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया जहां उन्होंने चिकित्सकों और मरीजों से बातचीत की. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा, 'जब मैं पांच-छह साल पहले दिल्ली आया था, तब मेरे एक मित्र ने मुझसे कहा था कि आप सरकार मोहल्ला क्लीनिक के माध्यम से बहुत अच्छा काम कर रही है.

इसलिए मैंने अपने अधिकारियों को इन मोहल्ला क्लीनिकों को देखने के लिए भेजा. हमने इससे प्रेरणा लेकर हैदराबाद में भी इसी तरह की सुविधा शुरू की है.'' उन्होंने कहा, 'अगर गरीबों को शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा मुफ्त में मुहैया कराई जाए तो देश तेजी से प्रगति करेगा. दिल्ली सरकार ने यह उपलब्धि हासिल की है और मैं उन्हें इसके लिए बधाई देता हूं.'

राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का भी दौरा किया, जहां अधिकारियों ने आप सरकार के तहत शहर में शिक्षा प्रणाली में बदलाव के बारे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री को जानकारी दी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा 'हम तेलंगाना में भी दिल्ली के स्कूल प्रारूप को लागू करेंगे. हम जल्द ही अपने राज्य के अधिकारियों का एक दल समन्वय के लिए भेजेंगे.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :अभद्र टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार प्रोफेसर रतनलाल को मिली जमानत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)